राजस्थान बीजेपी के 12 विधायक पहुंचे गुजरात, बीजेपी को डर कहीं उनके विधायक ना टूट जाए

राजस्थान में सियासी उठापटक अब भी जारी है। कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी अपने विधायकों की बाड़े बंदी करने जा रही है। जी हां 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है इससे पहले ही बीजेपी अपने सभी विधायकों को टूटने से बचाने की पूरी कोशिश कर रही है। बीजेपी को डर है कि उनके विधायक एक समय टूट सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी राजस्थान में काफी पीछे हो जाएगी।

एक खबर के मुताबिक उदयपुर संभाग के 12 विधायकों को बताया जा रहा है कि यह विधायक खुद से घूमने के लिए गुजरात गए हैं और शनिवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे। हालांकि एक खबर के अनुसार यह बताया जा रहा है कि पार्टी ने इन विधायकों को गुजरात भेजा है। इसी के साथ 12 अगस्त तक यह सभी विधायक गुजरात में ही रहेंगे। माना जा रहा है कि कुछ विधायकों को मध्यप्रदेश भी शिफ्ट किया जा सकता है।

खबर के अनुसार बीजेपी बहुजन समाज पार्टी के विधायकों के कांग्रेस में विलय पर आने वाले हाईकोर्ट के फैसले का भी इंतजार इंतजार करेगी। अगर यह कांग्रेस के खिलाफ फैसला आता है तो भारतीय जनता पार्टी अपने विधायकों की बाड़ेबंदी करेगी। बीजेपी को लगने लगा है कि कांग्रेस बीजेपी के विधायकों को तोड़ सकती है। जिसके बाद उन्होंने यह बड़ा कदम उठाया है।

जो विधायक गुजरात गए हैं वह ज्यादातर विधायक वसुंधरा राजे गुट के बताए जा रहे हैं। वही राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद इन विधायकों को गुजरात शिफ्ट किए जाने पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button