राहुल गांधी ने बेरोजगारों के लिए शुरू किया ‘रोज़गार दो’ अभियान, मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियों की मांग करते हुए एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया है। ‘रोज़गार दो’अभियान को लॉन्च करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का अपना वादा पूरा नहीं किया।

राहुल गांधी हर मौके पर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं. उन्होंने युवाओं में बेरोजगारी का मसला उठाया है. युवा कांग्रेस स्थापना दिवस के मौके पर 9 अगस्त को राहुल गांधी ने बेरोजगारी का सवाल उठाया।

ट्विटर पर जारी वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, ‘जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने देश के युवाओं से ये वादा किया था कि 2 करोड़ युवाओं को वो रोजगार देंगे. हर साल. बहुत बड़ा सपना दिया. लेकिन सच्चाई निकली. नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया है.’ राहुल गांधी ने कहा कि ये क्यों हुआ. गलत नीतियों के कारण हुआ. नोटबंदी, गलत जीएसटी, और फिर लॉकडाउन. इन तीन तत्वों ने हिंदुस्तान के ढांचे को, इकोनॉमिक स्ट्रक्चर को खत्म कर दिया है, नष्ट कर दिया है. अब सच्चाई ये है कि हिंदुस्तान अब अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे सकता है. इसलिए यूथ कांग्रेस जमीन पर उतर रही है।

Related Articles

Back to top button