राहुल गांधी ने कहां देश के सभी धर्म, जाति के लोगों को कोरोनावायरस से एकजुट होकर लड़ना होगा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों से बातचीत की। यहां राहुल गांधी केंद्र सरकार को सलाह देते हुए नजर आए। कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी के बीच राहुल गांधी ने यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की है। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राहुल गांधी ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी जी से बहुत चीजों से डिसएग्री करता हूं और करता आया हूं लेकिन आज पूरे देश को इस बीमारी से एक साथ लड़ना होगा। राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को सुझाव देते हुए कहा कि कोरोना को हराने के लिए हमें दो स्तरों पर काम करना होगा। पहला- अर्थव्यवस्था के स्तर पर और दूसरा- मेडिकल स्तर पर। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने मोदी सरकार से केरल-वायनाड मॉडल को अपनाने की सलाह दी है।

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना से असली लड़ाई राज्य सरकारें और जिला प्रशासन लड़ रही हैं। केंद्र सरकार को राज्य सरकारों और जिला प्रशासन की मदद करनी चाहिए। वायनाड में कोरोना के मरीजों की संख्या को नियंत्रित किया गया है। पूरे केरल में कोरोना को लेकर रणनीति बनाई गई और इसका असर अब देखने को मिल रहा है। मोदी सरकार को सुझाव देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमें अर्थव्यवस्था के स्तर पर तैयार रहना चाहिए। गरीबों के सामने अनाज का संकट आने वाला है। ऐसे में उन्हें आनाज मुहैया कराया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि 10 किलो आटा, 1- 1 किलो दाल, चीनी और बाकी चीजें सरकार को उपलब्ध करानी चाहिए।

राहुल गांधी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि देश को एक साथ होकर चलने की बहुत जरूरत है। सभी धर्म जाति के लोगों को एक साथ कोरोनावायरस की लड़ाई को लड़ना होगा। यह एक घातक वायरस है जिसमें पूरे देश को एकजुट होकर चलना होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी बढ़ रही है। इसका समाधान ढूंढना चाहिए। इसके साथ ही सूक्ष्म-लघु उद्योगों के लिए पैकेज की व्यवस्था की जानी चाहिए। साथ ही बड़ी कंपनियों को मदद करनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से कोरोना खत्म नहीं हो रहा है। यह केवल रूका है, जैसे ही लॉकडाउन हटेगा, कोरोना के मामले बढ़ेंगे। ऐसे में हमें कोरोना को रोकने के लिए रणनीति बनाकर काम करना होगा। टेस्टिंग ज्यादा करनी होगी। साथ ही मेडिकल सुविधाओं को बढ़ाना होगा, ताकि कोरोना से निपटा जा सके।

राहुल गांधी ने इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह भी कहा कि हमें पहले से जीत के बारे में नहीं सोचना चाहिए। हमें सोचना चाहिए कि हम इस घातक बीमारी से आखरी मिनट तक लड़ते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button