राहुल गांधी ने भारत चीन मामले पर पीएम मोदी पर फिर साधा निशाना, कहा पीएम सिर्फ अपनी इमेज बिल्डिंग में लगे हैं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। देश की स्थिति को लेकर राहुल गांधी हर दूसरे दिन मोदी सरकार पर हमलावर होते हैं। ऐसे में आजकल राहुल गांधी की एक वीडियो सीरीज बहुत चल रही है जिसका नाम है सत्य का सफर: राहुल गांधी के साथ। बता दे कि आज की तीसरी कड़ी जारी की गई है। इसमें राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने देश की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने अपनी वीडियो में चीन से निपटने को लेकर कहां है कि अगर आप उनसे निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे। उनसे वो हासिल कर पाएंगे, जो आपको चाहिए और यह सचमुच में किया जा सकता है, लेकिन अगर उन्होंने (चीन) ने कमजोरी पकड़ ली, तो फिर ये गड़बड़ है।

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने मोदी सरकार को सलाह देते हुए कहा कि आप बिना किसी दृष्टिकोण के चीन से निपट नहीं सकते हैं। मैं केवल राष्ट्रीय दृष्टिकोण की बात नहीं कर रहा हूं, मेरा मतलब अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से है। बेल्ट एंड रोड, यह धरती की प्रकृति को बदलने का प्रयास है। भारत को वैश्विक दृष्टिकोण अपनाना ही होगा। भारत को अब विचार बनाना होगा, जो वैश्विक विचार हो। बड़े स्तर पर सोचने से ही भारत की रक्षा की जा सकती है। चीन के साथ सीमा विवाद है और इसका हमें समाधान करना है, लेकिन हमें अपना तरीका बदलना होगा। हमें अपनी सोच बदलनी होगी. हम दो राहे पर खड़े हैं। एक तरफ हम जाएंगे तो कामयाबी मिलेगी और दूसरी तरफ जाएंगे तो अप्रासंगिक हो जाएंगे।

वीडियो में राहुल गांधी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि मैं चिंतित हूं, क्योंकि एक बड़े अवसर को गंवाया जा रहा है, क्योंकि हम दूर की नहीं सोच रहे हैं और हम आंतरिक संतुलन को बिगाड़ रहे हैं। हम आपस में लड़ रहे हैं। राजनीति में देख लीजिए, पूरे दिन भारतीय आपस में लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री मेरे प्रतिद्वंदी हैं और मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनसे सवाल पूछूं। मेरी जिम्मेदारी है कि प्रधानमंत्री से सवाल पूछूं और दबाव डालूं, ताकि वो काम करें। मैं आपको दावे से कह सकता हूं कि दृष्टिकोण नहीं है, इसलिए ही चीन हमारी जमीन पर घुसा हुआ है।

वही आपको बता दें कि इस वीडियो पर उन्होंने लिखा है कि पीएम 100% अपनी छवि बनाने पर केंद्रित हैं। भारत के कैप्चर संस्थान इस कार्य को करने में व्यस्त हैं। एक व्यक्ति की छवि एक राष्ट्रीय दृष्टि का विकल्प नहीं है।

Related Articles

Back to top button