राहुल गांधी ने कहा – मोदी की नहीं, अंबानी-अडानी की है सरकार

दिल्ली के लाल किला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र के मोदी सरकार पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा।

 

नई दिल्ली। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज समापन दिल्ली में हो गया है। काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली की सीमा में सांसद राहुल गांधी के साथ दिल्ली की सीमा में प्रवेश किए। कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ देश की जनता को संबोधित किया और केंद्र सरकार पर जमकर बरसे।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं, अंबानी अडानी की सरकार है। मैं 2,800 किमी चला, मुझे कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी मगर मैं जब भी न्यूज चैनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है। हिंदुस्तान के 2-3 अरबपतियों को 1 लाख करोड़, 2 लाख करोड़, 3 लाख करोड़ आसानी से दे दिया जाता है मगर ये(किसान और छोटे व्यापारी) बैंक के सामने जाते हैं तो इनको धकेलकर निकला दिया जाता है।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर इस देश को कोई रोजगार दे सकता है तो वो किसान और छोटे व्यापारी दे सकते हैं क्योंकि ये देश में लाखों हैं। ये लोग 24 घंटे लगे रहते हैं। इनके लिए बैंक के दरवाजे बंद रहते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि कमजोर को मारो। मैंने गीता उपनिषद पढ़ा है, कहीं यह नहीं लिखा हुआ है। उन्होंने बार बार कहा कि पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं, अंबानी अडानी की सरकार है। उन्होंने कहा कि मैं 2,800 किमी चला, मुझे कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी मगर मैं जब भी न्यूज चैनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ये आपका ध्यान इधर से उधर लेकर जाना चाहते हैं।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़ग ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से BJP डर गई है इसलिए कोरोना का बहाना हो रहा है।PM ने स्वास्थ्य मंत्री को कहा कि देश में कोरोना बढ़ रहा है इसका प्रचार करो। प्रचार करके PM संसद में मास्क लगाकर आए और मैंने उन्हें बाहर देखा जहां वे बिना मास्क के थे।

Related Articles

Back to top button