कर्नाटक में राहुल गांधी ने अपनी इस नीति से किया भाजपा को चारों खाने चित, जाने पूरा मामला!

राहुल गांधी ने मैसूर में श्री चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंचे यहां उन्होंने पूजा अर्चना की. इतना ही नहीं मंदिर में मौजूद तमाम लोगों ने राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु से शुरू होने के बाद केरल होते हुए अब कर्नाटक पहुंच गई है. राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही कांग्रेस की ये यात्रा सोमवार को कर्नाटक के मैसूर पहुंची. राहुल गांधी ने सोमवार को मैसूर में मंदिर, मस्जिद और एक चर्चा में प्रार्थना की. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने ट्वीट कर सर्वधर्म समभाव और सर्वधर्म सद्भाव का संदेश भी दिया. राहुल गांधी ने लिखा, सर्वधर्म समभाव, सर्वधर्म सद्भाव. भारत के शांतिपूर्ण व प्रगतिशील भविष्य की नींव है.

 

राहुल गांधी ने मैसूर में श्री चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंचे यहां उन्होंने पूजा अर्चना की. इतना ही नहीं मंदिर में मौजूद तमाम लोगों ने राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया और उसने मुलाकात की. इससे पहले राहुल गांधी मैसूर में मस्जिद ए आजम पहुंचे. उन्होंने यहां सेंट फिलोमेना चर्च में भी प्रार्थना की.

 

राहुल गांधी मैसूर में सुत्तूर मठ पहुंचे. यहां उन्होंने संत श्री शिवरात्रि देसी केंद्र स्वामीजी का आशीर्वाद भी लिया.

 

कर्नाटक में तमाम कन्नड़ संगठन कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के विरोध में उथर आए हैं. इतना ही नहीं इन संगठनों ने कांग्रेस को कन्नड़ झंडे के साथ राहुल गांधी की तस्वीर का इस्तेमाल न करने की सलाह दी है. इतना ही नहीं संगठनों ने कन्नड़ झंडों में राहुल गांधी की तस्वीर लगाने पर माफी मांगने के लिए कहा है. कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर कर्नाटक में कन्नड़ झंडों में राहुल गांधी की फोटो लगाकर इनका इस्तेमाल किया है. इसे लेकर कन्नड़ संगठनों ने नाराजगी जताई है.

 

सोनिया कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में होंगी शामिल

 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लेंगी. समाचार एजेंसी के मुताबिक पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को कर्नाटक में यात्रा में शामिल होंगी. सोनिया गांधी पहली बार इस यात्रा में भाग लेंगी. क्योंकि जब यह यात्रा शुरू हुई थी उस दौरान वह मेडिकल जांच के लिए विदेश गई थीं. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में 21 दिनों तक चलेगी. इसके साथ ही सूबे में यात्रा 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. सूत्र के मुताबिक सोनिया गांधी सोमवार को कर्नाटक के लिए रवाना हो सकती हैं. जानकारी के मुताबिक वह 4 और 5 अक्टूबर को ब्रेक लेंगी. इस दौरान वह राहुल गांधी के साथ समय बिताएंगी.

Related Articles

Back to top button