पुदुचेरी बिजली विभाग के कर्मचारी गये अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, विभाग ने जारी की चेतावनी

पुड्डुचेरी : केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी में केंद्र सरकार द्वारा बिजली वितरण कंपनी (डिस्कॉम) का निजीकरण करने का विरोध करते हुए विद्युत विभाग के कर्मचारी सोमवार को इसका विरोध करते हुए अनिश्चतकालीन हडताल पर चले गये।

यह भी पढे़ंः इतने विरोध के बाद भी केन्द्र सरकार पुडुचेरी में क्यों कर रही है विद्युत विभाग का निजीकरण?
डिस्कॉम का निजीकरण करने अथवा इसे निगम में परिवर्तित करने के केंद्र के कदम का विरोध करते हुए कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। सभी कर्मचारी विद्युत विभाग के मुख्यालय उप्पालम में एकत्रित हुए और धरना प्रदर्शन किया। केन्द्रशासित प्रदेश के सभी हिस्सों में सभी काउंटर और कार्यालय बंद रहे।

इस बीच विभाग के अधीक्षण अभियंता-सह प्रमुख एमएम मुरली ने एक विज्ञप्ति में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी जारी की। उन्होंने कहा कि आंदोलन नियमों के खिलाफ है और सीसीएस नियमों के प्रावधानों के तहत आंदोलनरत कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हड़ताल के दौरान कर्मचारियों के सेवा को ब्रेक माना जाएगा और इस अवधि के दौरान उनके वेतन की कटौती की जाएगी।

श्री मुरली ने कहा कि विद्युत विभाग के कर्मचारी सार्वजनिक सेवा का निर्वहन कर रहे है और उन्हें किसी तरह की हडताल नहीं जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button