गैंगरेप पीड़िता की कॉलोनी से उठी आवाज़, सांत्वना नहीं, एक्शन चाहिए,

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप मामले से देश में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जहाँ पीड़ित परिवार की कॉलोनी में लोग लगातार प्रशासन के खिलाफ नारेबाज़ी कर रहे हैं, वहीँ देशभर में भी पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की जा रही है। सभी दिलासे नहीं, ठोस कदम की मांग कर रहे हैं। ऐसे में रविवार को पीड़िता के परिवार से मिल कर दिलासा देने पहुंचे नेताओं को कॉलोनी के लोगों ने मेन गेट बंद कर वापिस भेज दिया।

दरअसल CPI(M) के पूर्व एमलए जे रंगा रेड्डी और उनके समर्थक भी परिवार से मिलने गए थे। लेकिन उन्हें मेन गेट से ही वापस भेज दिया गया। कॉलोनी में लोगों के हाथों में तख्तियां थी, जिस पर लिखा था- नो मीडिया, नो पुलिस, नो आउटसाइडर्स, नो सिमपैथी, ओनली एक्शन, जस्टिस। यानी यहां के लोग नहीं चाहते हैं कि बाहरी लोग इनकी कॉलोनी में आए। ये लोग परिवारवालों के लिए सिर्फ और सिर्फ न्याय की मांग कर रहे हैं। यहां मीडिया की एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है।

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर अभी तक राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कोई बयान तक नहीं दिया है। इस हद तक की नज़रअंदाज़ी से कॉलोनी के लोगों में गुस्सा है। कॉलोनी की एक महिला ने कहा, ‘पुलिस ने चार अपराधियों को पकड़ा है और उन्होंने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। मंत्रियों को तुरंत न्याय दिलाना चाहिए।’ वहीँ जे रंगा ने इस मामले में मुख्यमंत्री से तुरंत एक्शन लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकने के लिए पुलिस की त्वरित कार्रवाई को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएं।

Related Articles

Back to top button