प्रयागराज DM के आदेश पर भू माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त, चलती रहेगी कारवाई

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस हर मुमकिन प्रयास करने की कोशिश कर रही है। जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ता जा रहा है उससे योगी सरकार पर कई सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस ने गैंगस्टर मामले में बंद भू माफिया अतीक अहमद की संपत्ति जब्त की है।

पुलिस के अनुसार थाना कैण्ट के गैंगेस्टर के मुकदमें में भूमाफिया अतीक अहमद की अपराध द्वारा अर्जित सम्पत्तियों की कुर्की की कार्यवाही जिलाधिकारी प्रयागराज के आदेश के अनुक्रम में की गयी।

ये परिसम्पत्तियां थाना खुल्दाबाद स्थित चकिया मोहल्ला में स्थित 02 मकान जिसकी बाजारी कीमत लगभग 2.5 करोड़ रूपये, थाना धूमनगंज अन्तर्गत ओमप्रकाश सभासद नगर व कालिन्दीपुरम स्थित 02 मकान कीमत करीब 2.5 करोड़ रूपये व थाना सिविल लाइन एमजी मार्ग स्थित मकान कीमत करीब 20 करोड़ को कुर्क की कार्यवाही पुलिस द्वारा की गयी । इस प्रकार भूमाफिया के चिन्हित आवासीय प्लाटो में से आज 05 कुर्की की कार्यवाही करते हुये करीब 25 करोड़ की सम्पत्ति जब्तीकरण की गयी ।

वहीं पुलिस का कहना है कि शेष सम्पत्तियों पर कार्यवाही प्रचलित है । जिले में भूमाफियाओं द्वारा अपराधों से अर्जित की गयी सम्पत्ति की जब्तीकरण की कार्यवाही पुलिस द्वारा लगातार चलती रहेगी । वही जब से एसएसपी अभिषेक दिक्षित प्रयागराज में आए हैं तब से ही अपराधियों पर लगाम लगाई जा रही है और लगातार बड़ी बड़ी कार्रवाई भी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button