अजमेर में भगवान झूलेलाल की ज्योत एवं प्रतिमा का जुलूस निकाला

अजमेर,  राजस्थान में अजमेर में सिंधी समाज के इष्टदेव भगवान झूलेलाल के अवतरण दिवस चेटीचंड के मौके पर आज भगवान झूलेलाल की ज्योत एवं प्रतिमा का नगर भ्रमण के रूप में जुलूस निकाला गया।
कोरोना महामारी की सरकारी गाइडलाइन की पालना का ख्याल रखते हुए दोपहर एक बजे पूज्य लाल साहेब मंदिर सेवा ट्रस्ट दिल्ली गेट की ओर से झूलेलाल साहब की प्रतिमाओं का नगर भ्रमण बेहराणा साहब तथा ढोल शहनाई एवं घोड़ों पर झंडे लिए नगर भ्रमण कराया गया।

अजमेर के दरगाह के रास्ते दिल्ली गेट स्थित झूलेलाल धाम से सिंधी समाज के प्रमुख लोगों की उपस्थिति में हजारों महिला पुरुष, बच्चों ने नाचते गाते तथा डांडिया खेलते हुए ज्योत के नगर भ्रमण का शुभारंभ किया। ज्योत और झूलेलाल भगवान की प्रतिमा को दिल्ली गेट से रवाना करके गंज, महावीर सर्किल, आगरा गेट, चूड़ी बाजार, मदार गेट, पड़ाव, केसरगंज, चांदबावड़ी, आशागंज, नवाब का बेड़ा, हालानी दरबार, प्लाजा सिनेमा, कवंडसपुरा, मदार गेट, नला बाजार, दरगाह बाजार, धानमंडी होते हुए पुनः सात बजे के पहले झूलेलाल धाम पर संपन्न होगी। जहां पर भजन कीर्तन व आरती के बाद ज्योत विसर्जन कर दी जाएगी।

चेटीचंड के मौके पर नगीना बाग स्थित जतोई दरबार में लगाई गई 21 फीट ऊंची झूलेलाल की मूर्ति एवं मंदिर को आकर्षक रोशनी के साथ सजाया गया है।

Related Articles

Back to top button