राजनांदगांव में कोरोना संक्रमण बढ़ा, सुविधाओं को हो रहा विस्तार

राजनांदगांव,  छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव नगर पालिका सहित जिले में एक ही दिन में 1284 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये और लगभग दर्जनभर लोगों की मृत्यु हुई है। जिले में टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है।

जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में यहाँ शहर में 460 और जिले के नौ विकासखंडों में 824 कोरोना पाजीटिव सामने आये हैं। इसके साथ ही जिले में लगभग एक दर्जन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। पिछले एक वर्ष में कल शाम तक 284 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।
जिला कलेक्टर टी़ के़ वर्मा ने लगातार प्रभावित क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं और सुविधाओं पर नजर रख रहे हैं। प्रभावितों की जांच एवं परीक्षण के साथ प्रभवितों को चिकित्सा सुविधा, ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है। रेमडेसिविर इंजेक्शन भी कुछ मात्रा में यहां पहुंचा है। रेलवे स्टेशन में भी यात्रियों का जांच परीक्षण किया जा रहा है।

जिले की सीमा महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से लगी हुई है। नागपुर, गोंदिया, गढचिरौली, भण्डारा , मंडला और बालाघाट से श्रमिक सहपरिवार लौट रहे हैं। इन्हें प्राथमिक जांच के साथ जिले के बाघ नदी में स्थित क्वारेंटाइजन सेंटर में 14 दिन रखा जावेगा।

Related Articles

Back to top button