राष्ट्रपति कोविंद करेंगे ‘राष्ट्रीय महिला विधायक सम्मेलन’ का उद्घाटन ये नेता होंगे शामिल

विधान सभा में इतने बड़े पैमाने पर महिला विधायक सदस्यों का सम्मेलन आयोजित किया गया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को यहां केरल विधानसभा में ‘राष्ट्रीय महिला विधायक सम्मेलन-2022’ का उद्घाटन करेंगे।उद्घाटन सत्र की शुरुआत सुबह 11ः30 बजे शंकरनारायणन थंपी हॉल में होगा। देश में यह पहली बार है कि केरल राज्य विधान सभा में इतने बड़े पैमाने पर महिला विधायक सदस्यों का सम्मेलन आयोजित किया गया है।

इस कार्यक्रम में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, विधानसभा अध्यक्ष एमबी राजेश, गुजरात विधानसभा अध्यक्ष सुश्री निमाबेन आचार्य, लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले, द्रमुक महिला विंग की नेता कनिमोझी सांसद सहित अन्य राज्यों की महिला नेता शामिल होंगी।केरल की महिला मंत्री वीना जॉर्ज, डॉ आर बिंदू, जे चिंचुरानी, विपक्ष के नेता वीडी सतीसन, महिला विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसके अलावा, राजनीतिक, सांस्कृतिक, सामाजिक, मीडिया और न्यायपालिका का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रतिष्ठित महिलाएं सम्मेलन के विभिन्न सत्रों में वक्ताओं के रूप में भाग लेंगी।केरल के दो दिवसीय दौरे पर आए राष्ट्रपति बुधवार को यहां रात 08ः40 बजे वायुसेना के विशेष विमान से पहुंचे।राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाति भी हैं और वे कल रात राजभवन में रुके थे। उद्घाटन समारोह के बाद राष्ट्रपति राजभवन लौटेंगे। बाद में वह शाम 5ः20 बजे पुणे के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

Back to top button