दिल्ली में जारी है प्रदूषण का कहर, कई इलाकों में छाई रही स्मॉग की परत

नई दिल्ली : कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच दिल्ली में प्रदूषण (Delhi Pollution) की समस्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह स्मॉग की परत छाई दिखी है। दिल्ली के मुकुंदपुर इलाके में विजिबिलिटी कम होने के कारण सड़कों पर गाड़ियां चलाने में भी लोगों को काफी सावधानी बरतनी पड़ रही है।

दिल्ली सरकार को नोटिस जारी

दिल्ली में प्रदूषण की समस्या को लेकर केंद्र सरकार ने एक बार फिर दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है। हाल ही में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली में वायु की गुणवत्ता अभी भी बहुत खराब श्रेणी में है, जबकि अब पराली जलना बंद हो चुकी है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है उसमे कहा गया है की बायोमास जलने और धूल जैसे प्रदूषण के कारणों पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दिल्ली सरकार के डायलॉग और डटेलेपमेंट कमीशन और विधि सेंटर फॉर लीगल पॉलिसी ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए एक राणनीतिक साझेदारी की है। 3 दिसंबर को हुए MOU के अनुसार दोनो संस्थान दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए नीति और कानूनी सुधारों का सुझाव देने और उनका विश्लेषण करने के लिए मिलकर काम करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button