कांग्रेस द्वारा किसानों के समर्थन में की गई रैली में पुलिस ने फेरा पानी

आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में उत्तर प्रदेश के झांसी में गुरूवार को रेल रोकने के लिए निकले कांग्रेसियों की कोशिश पुलिस की सतर्कता के चलते पूरी नहीं हो पायी।
कांग्रेस द्वारा किसानों के समर्थन में रेल रोको आंदोलन के तहत तय रणनीति के अनुसार पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीराम कुशवाहा के साथ कार्यकर्ता जब शताब्दी एक्सप्रेस रोकने के पूर्व मंत्री के आवास पर एकत्रित होकर स्टेशन के लिए रवाना हो रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया गया। काफी जद्दोजहद के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री प् एवं कांग्रेसी इस बात पर सहमत हुए कि सरकार की ज्यादती के विरोध में ज्ञापन देंगे। पुलिस प्रशासन सभी को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी झांसी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ के आवास पर पर पहुंचा जहां पर पहले से ही कांग्रेसियों और पुलिसकर्मियों का जमावड़ा था।
शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रशासन की ओर से पहुंचे एसडीएम झांसी को और महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन दिया गया जिसमें कृषि से संबंधित काले कानूनों को वापस लिए जाने की मांग की।
इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार किसानों के प्रति तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं और लगातार उनका अपमान करते हुए आंदोलन को अनदेखा कर रही है जबकि आंदोलन पूरे देश में जोर पकड़ता जा रहा है आम जनमानस की भावनाएं किसानों के साथ हैं सरकार को यह काले कानून वापस लेना चाहिए। कांग्रेस किसानों के इस आंदोलन में उनके साथ खड़ी है।
वशिष्ठ ने कहा कि सरकार की दमनकारी नीतियों के चलते किसानों को रोकने के लिए सड़कों पर कीले लगा रही है। जो काम सरकार को सीमा पर करना चाहिए वह अन्नदाताओं को रोकने के लिए कर रही है जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है सरकार के इस कदम का कांग्रेश पुरजोर विरोध करती है।
वहीं दूसरी ओर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव जैन एवं प्रदेश महासचिव दीपक शिवहरे के नेतृत्व में ट्रेन रोकने को निकले युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भी बीच रास्ते में रोक दिया गया और सभी को नवाबाद ले जाया गया, जिसकी खबर मिलने पर कांग्रेस के नेताओं ने नवाबाद पहुंच कर उन्हें छुड़ावाया।
इस अवसर पर राजेंद्र रेजा, पूर्व अध्यक्ष इम्तियाज हुसैन, राजेंद्र शर्मा, भरत राय, अफजाल हुसैन,किश्वर जहां सिद्दीकी मुन्नी देवी अहिरवार,मीना आर्य, अखलाक मकरानी, अमीरचंद आर्य, गिरजा शंकर राय, जितेंद्र भदोरिया, सचिन श्रीवास, किशन करोशिया, नरेंद्र जतारिया, सुनील राय ऋषभ साहू, हजरत खान, जाहिद अली, धर्मेंद्र कुशवाहा, युवराज सिंह यादव, प्रदुम्न सिंह, मनीष राय कवार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button