तीस हजारी की घटना से भड़के पुलिसकर्मियों का दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन, डीसीपी ने समझाने की कोशिश की

तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के साथ हुई झड़प के बाद आज दिल्ली के कई पुलिसकर्मी पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंचे। इन सभी पुलिस वालों ने कहा कि हम शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने आए हैं। इन सभी पुलिस वालों ने अपने हाथ में प्लेकार्ड पकड़े थे, जिन पर कई तरह के नारे लिखे थे। पुलिस वालों का कहना था कि हम इंसाफ में बराबरी की मांग कर रहे हैं। वहीं प्रदर्शन करने आए पुलिस वालों से डीसीपी ईश सिंघल ने बात की।

डीसीपी ईश सिंघल ने कहा, ”सभी वरिष्ठ अधिकारियों को आपकी चिंता है, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं आपका यहां आना बेकार नहीं जाएगा। हम अपना काम ना छोड़ें और वरिष्ठों को मौका दें कि वो उचित कदम उठा सके। आपका गुस्सा भी बेकार नहीं जाएगा। हमें अगर आपके सहयोग की जरूरत होगी तो आपको बुलाएंगे। मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है।”

बता दें कि इस मामले में उत्तरी दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) संजय सिंह को हटा दिया है। दक्षिण दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त आर.एस. कृष्णैया को उत्तरी दिल्ली का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है। तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना के बाद 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय सिंह को फिलहाल अस्थायी अवधि के लिए कोई तैनाती नहीं दी गई है।

तीस हजारी कोर्ट के वकील और दिल्ली पुलिस के बीच हुए बवाल के बाद रविवार को ही दिल्ली हाईकोर्ट ने पूरे मामले में स्वत:-संज्ञान ले लिया था। साथ ही हाईकोर्ट ने जांच के लिए रिटायर्ड जज एस.पी. गर्ग के नेतृत्व में एक कमेटी भी बनाई। हाईकोर्ट ने जांच कमेटी की मदद के लिए सीबीआई, विजिलेंस और आईबी के डायरेक्टर्स को कहा है।

स्वत:संज्ञान लेने वाली हाईकोर्ट की इसी कमेटी ने विशेष पुलिस आयुक्त संजय सिंह और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरेंद्र कुमार सिंह को हटाने सहित कई आदेश एक साथ जारी कर दिए। हाईकोर्ट को दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया कि इन्हीं दोनों अधिकारियों के कहने पर तीस हजारी अदालत में बवाल के दौरान वकीलों पर गोली चलाई गई थी।

Related Articles

Back to top button