रेप पीड़िता के परिवार से बोले पुलिसकर्मी, 15 हज़ार में फैसला कर लो

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 11 साल की बच्ची से रेप का मामला सामने आया है। पीड़िता के घरवालों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस मामला दर्ज करने की जगह उन्हें फैसला करने को कह रही है। उनका कहना है कि पुलिस चौकी इंचार्ज ने मामला दर्ज करने की बजाय बलात्कारी के साथ बैठक कर फैसला करने की बात कही। इस दौरान मनोज पीड़िता के घर बिना किसी महिला पुलिसकर्मी के पहुंचे दिखे।

शनिवार को सहारनपुर के खताखेड़ी फैसल टाउन मस्जिद के पास एक 11 साल की बच्ची से बलात्कार किया गया। पीड़िता के अनुसार, जब वह घर पर अकेली थी, उस समय चण्डोला गाँव निवासी जीशान आया और उसके छोटे भाई को पैसे देकर घर से बाहर भेज दिया। इसके बाद जीशान ने बच्ची को बांध कर उसके साथ बलात्कार किया। दुष्कर्म के बाद जीशान ने बच्ची को धमकी दी। उसने कहा कि अगर बच्ची ने किसी को कुछ बताया तो वो बच्ची को जान से मार देगा। इसके बाद पीड़िता ने पूरी बात अपनी माँ को बताई।

पीड़ित बच्ची के परिवार वालो का आरोप है कि जब वे दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराने पुलिस चौकी पहुंचे, तो शिकायत दर्ज करने के नाम पर उन्हें कहा गया कि पुलिस जांच के लिए बलात्कारी के घर जाएगी और उन्हें लाएगी। अगले दिन तक कोई कार्यवाही नहीं होने पर जब परिवारवाले दोबारा पुलिस के पास गए, तो उनसे कहा गया कि फैसला कर लो।

परिवारवालों द्वारा मामले की शिकायत दर्ज करने के अनुरोध पर कहा गया कि पुलिस बलात्कारी के साथ बैठक करेगी। और तब बताएगी कि क्या करना है। वहीँ दूसरी तरफ से पीड़िता के परिवार को आरोपी जीशान के गाँव चण्डोला से फ़ोन पर मामले का फैसला करने की बात कही गयी। पीड़िता के परिवार के अनुसार चण्डोला गाँव के प्रधान के लड़कों ने उन्हें पैसे लेकर फैसला करने की बात कही।

पीड़ित परिवार ने पुलिस चौकी इंचार्ज मनोज पर आरोप लगाया कि मनोज कई बार उनके घर आते हैं और शिकायत वापिस लेने का दबाव बनाते हैं। पुलिस चौकी इंचार्ज मनोज बलात्कारी के साथ मिलकर उन्हें जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। मनोज ने पीड़ित परिवार से कहा कि 15 हज़ार लो और फैसला कर लो। ऐसा तो होता रहता है। बता दें कि उनका एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें मनोज जांच के नाम पर बिना किसी महिला पुलिसकर्मी के पीड़िता के घर पहुंचे है, और उनके परिवार वालो ने बहस कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मनोज के अलावा पीड़िता की जांच कर रही डॉक्टर द्वारा भी बदतमीज़ी करने की खबर मिली है। पीड़िता की माँ ने बताया कि रेप पुष्टि के लिए जांच कर रही डॉक्टर ने कहा कि ऐसी लड़कियां पहले भागती हैं, फिर इनके बलात्कार होते हैं तो ये जांच कराती हैं। बता दें कि इस मामले की अभी तक प्राथमिकी दर्ज होने की पुष्टि नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button