मुंबई से ट्रक में छिप कर मुरादाबाद पहुंचे 60 श्रमिकों को पुलिस ने पकड़ा, श्रमिकों ने कहा मुंबई में नहीं मिला खाना

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस ने चैकिंग के दौरान दो ट्रक में छुपकर मुंबई से मुरादाबाद पहुंचे महिलाओं सहित लगभग 60 लोगो को पकड़ा है। ये सभी लोग अलग-अलग केंटर ट्रक में 14 मई में नवी मुंबई से चलकर आगरा के रास्ते होते हुए आज मुरादाबाद पहुंचे और यहां वाहन चेकिंग में पकड़े गये।

जनपद मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र में लॉक डाउन के चलते आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे पुलिस कर्मियों को एक ट्रक पर शक होने पर जब ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक के पिछले हिस्से में 38 महिला-पुरुष व बच्चे एक साथ बैठे हुए थे। पुलिस अभी इनसे पूछताछ कर ही रही थी कि थोड़ी देर बाद ही दूसरा ट्रक भी पकड़ा गया। जिसमें भी 20 से ज्यादा महिला पुरुष व बच्चे बैठे हुए थे।

ये सभी मुरादाबाद की आदर्श कालोनी के निवासी थे। जो मुंबई में मजदूरी करते थे। पुलिस ने दोनों ही ट्रक को अपने कब्जे में लेकर एक पार्क में पहुंचाया और वहां सभी लोगो को एक-एक कर ट्रक से उतार कर उनका नाम नंबर नोट किया। सूचना पर एसीएम राजेश कुमार भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने सभी से पूछताछ की। पूछताछ में ट्रक में छुप कर आए लोगों ने बताया कि वह मुंबई में काम करते थे और मुरादाबाद के ही रहने वाले हैं।

लॉक डाउन की वजह से वहां उनके आगे काफी परेशानी आ गई। कोई कुछ खाने को नहीं देता था उल्टा पुलिस वाले मारते थे। इस वजह से वह जैसे-तैसे अपने शहर मुरादाबाद वापस पहुंचे हैं। प्रशासनिक अधिकारी ने स्वास्थ विभाग की टीम को बुलाकर सभी लोगों का चिकित्सीय परीक्षण कराना शुरू कर दिया है। अगर मुंबई से ट्रक में छुपकर आये इन लोगों में कोई भी कोरोना संदिग्ध नहीं हुआ तो सबको 14 दिन के लिए होम कोरोंटीन कराया जाएगा।

बहरहाल मुरादाबाद में महाराष्ट्र से दो ट्रक में छुपकर लोगों के आने की सूचना से हड़कंप मच गया है। मुरादाबाद में अभी तक कोरोना के 147 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। जिसमें 9 की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है और मुरादाबाद अभी भी रेड जोन में शामिल है।

Related Articles

Back to top button