प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को कवर करने गए पत्रकार को दिखाना होगा चरित्र प्रमाण पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिवसीय यात्रा को कवर करने के लिए जब पत्रकार हिमाचल पहुंचे तो उनसे चरित्र प्रमाण पत्र मांगा गया । चरित्र प्रमाण पत्र मांगने के कारण एक बड़ा मुद्दा खड़ा हो गया है जिसमें निजी स्वामित्व वाले प्रिंट, डिजिटल और समाचार टेलीविजन पत्रकार, यहां तक कि ऑल इंडिया रेडियो (AIR) और दूरदर्शन सहित राज्य द्वारा संचालित मीडिया के प्रतिनिधियों भी शामिल है ।




इसके साथ सभी प्रेस के संवाददाताओं, फोटोग्राफरों, वीडियोग्राफरों और दूरदर्शन और आकाशवाणी की टीमों की सूची और चरित्र प्रमाण पत्र जिला जनसंपर्क अधिकारी को आपूर्ति करने के लिए कहा गया है ।




आप के प्रवक्ता पंकज पंडित ने क्या कहा ?

इस पर आप के प्रवक्ता पंकज पंडित ने कहा की “एसा नहीं है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार राज्य के दौर पर निकले है । इस तरह से पत्रकारों से चरित्र प्रमाण पत्र मांगना अपमानजनक है और मीडिया की गतिविधियों पर अंकुश लगाना भी है ।” सिर्फ आम आदमी पार्टी ही नहीं बल्कि कांग्रेस के नरेश चौहान जो हिमाचल के कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता है उन्होंनें भी इस पर सवाल उठाया है और यह भी कहा की “यह कदम मीडिया की स्वतंत्रता के खिलाफ है ।”




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल में बिलासपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे इसके साथ वह कुल्लू दशहरा समारोह में भी शामिल होंगे ।

Related Articles

Back to top button