पीएम नरेंद्र मोदी के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड, पीएम के पद पर सबसे ज्यादा समय बिताने वाले गैर कांग्रेसी नेता बने

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं तब से ही वह बड़े-बड़े रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। ऐसे में आप देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। पीएम मोदी भारतीय इतिहास में चौथी सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री बन गए हैं। इससे पहले जिन तीन प्रधानमंत्रियों का नाम इस लिस्ट में है वह सभी कांग्रेस के थे लेकिन अब बीजेपी के नरेंद्र मोदी पहले ऐसे नेता बने हैं जिन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी पहले ऐसे नेता बने हैं जो गैर कांग्रेसी नेता हैं और इतने समय तक प्रधानमंत्री के पद पर रहे हैं। पीएम मोदी ने गैर कांग्रेसी सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले भारत के प्रधानमंत्री का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पीएम मोदी के बाद इस लिस्ट में अटल बिहारी वाजपेई का नाम है जिन्होंने अपने सभी कार्यकाल को मिलाकर 2268 दिनों तक देश की सेवा की थी।

ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने 2268 दिनों से भी ज्यादा प्रधानमंत्री का पद पर रहते हुए समय बिता लिया है और उन्होंने अटल बिहारी वाजपेई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि इससे पहले सबसे ज्यादा लंबे कार्यकाल वाले प्रधानमंत्रियों में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और डॉक्टर मनमोहन सिंह का नाम शामिल है। ऐसे में अब पीएम नरेंद्र मोदी चौथे सबसे ज्यादा दिन तक देश के प्रधानमंत्री रहने वाले नेता बन गए हैं।

Related Articles

Back to top button