राष्ट्रपति कोविंद के गांव पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-“मैं देश में मजबूत विपक्ष चाहता हूं किसी के खिलाफ नहीं हूं”

भाई-भतीजावाद में उलझी पार्टियों को अब लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए उठ खड़े होने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति के पैतृक गांव का दौरा किया:देश में मजबूत विपक्ष चाहता हूं, किसी के खिलाफ नहीं: मोदी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के देहात कानपुर देहात के पैतृक गांव परोंख पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीतिक दलों के परिवारवाद पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “मैं देश और लोकतंत्र को समर्पित पार्टियों से कड़ा विरोध चाहता हूं।” मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं। भाई-भतीजावाद में उलझी पार्टियों को अब लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए उठ खड़े होने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति के पैतृक गांव का दौरा किया:-

देश में मजबूत विपक्ष चाहता हूं, किसी के खिलाफ नहीं: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के देहात कानपुर देहात के पैतृक गांव परोंख पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीतिक दलों के परिवारवाद पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “मैं देश और लोकतंत्र को समर्पित पार्टियों से कड़ा विरोध चाहता हूं।” मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं। भाई-भतीजावाद में उलझी पार्टियों को अब लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए उठ खड़े होने की जरूरत है।

लोकतंत्र तभी मजबूत होगा जब परिवारवाद की बेड़ियों में फंसे दलों को अब इससे मुक्ति मिलेगी। परिवारवाद के खिलाफ उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर हैं. देशवासियों ने भी मुझे सेवा की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। हम यहां चार छोटे गांवों या कस्बों से आए हैं।

यही हमारे लोकतंत्र की ताकत है। यहां तक कि गांव में पैदा हुए गरीब से गरीब व्यक्ति भी राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के पदों पर पहुंच सकता है। इससे पहले राष्ट्रपति कोविन्दे ने हेलीपैड स्थित अपने गांव में प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति ने पद से हटकर मुझे नाराज किया था। वह मुझे हेलीपैड पर रिसीव करने आए थे।

इसके बाद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया। राष्ट्रपति ने तब कहा कि हमारे छोटे से गांव में प्रधानमंत्री का आगमन उनकी दयालुता और उदारता के कारण हुआ है। आज मेरा गाँव आपका आभारी है।

Related Articles

Back to top button