पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को मिले लाइक से भी ज्यादा डिसलाइक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार यानी 30 अगस्त को अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ को संबोधित किया। मगर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म यूट्यूब पर दर्शकों के रिएक्शन को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आया है। यही वजह है कि पीएम मोदी के ‘मन की बात’ को यूट्यूब पर पसंद करने वाले लोगों की संख्या से अधिक संख्या नापसंद करने वाले लोगों की देखी गई।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से बने यूट्यूब अकाउंट ‘नरेंद्र मोदी’ पर ‘प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी मन की बात विद नेशन’ शीर्षक से वीडियो अपलोडेड है। इस वीडियो के आंकड़ों पर गौर करने से पता चलता है कि इस वीडियो को 35 हजार लोगों ने जहां लाइक किया है, वहीं करीब 90 हजार लोगों ने डिस्लाइक किया है। अब तक इस वीडियो को 668,852 व्यूज मिल चुके हैं।

इस ‘मन की बात’ के वीडियो के लेटेस्ट आंकड़ों से पता चलता है कि यूट्यूब पर लाइक करने वाले से करीब ढाई गुना अधिक लोगों ने डिसलाइक बटन दबाया है। नरेंद्र मोदी यूट्यूब चैनल के अलावा, अगर मन की बात कार्यक्रम के लिए बीजेपी के चैनल पर नजर डालते हैं तो यह आंकड़ा और भी ज्यादा हैरान करता है। भारतीय जनता पार्टी के यूट्यूब चैनल पर लाइक और डिस्लाइक का बहुत बड़ा अंतर दिख रहा है। यहां पर मन की बात कार्यक्रम को जहां 52 हजार लोगों ने लाइक किया है, वहीं इससे कई गुना अधिक 392 हजार लोगों ने डिसलाइक किया है। हालांकि, यहां पर इस कार्यक्रम को 1,312,602 व्यूज मिले हैं।

Related Articles

Back to top button