24 अप्रैल को पीएम मोदी  करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, कश्मीरी पंडितों से करेंगे बात

अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा होगा

जम्मू. कश्मीरी पंडितों के कश्मीर से जबरदस्ती पलायन का मुद्दा आजकल पूरे देश में छाया हुआ है. कश्मीरी पंडितों के दर्द पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने इस मुद्दे को वर्तमान में हवा दी है. अब इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के अंत में जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. कश्मीर भाजपा नेता के मुताबिक पीएम मोदी 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर का दौरा कर सकते हैं. अगर पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर का दौरा करते हैं तो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा होगा. भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है. पीएम संभवतः कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को संबोधित करेंगे.

बता दे कि भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के महासचिव अशोक कौल ने यहां कश्मीरी पंडितों के एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर सांबा में स्थानीय निकाय के प्रतिनिधियों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

कश्मीरी पंडित समुदाय के प्रतिनिधियों के बीच बैठक

कौल ने कहा कि प्रधानमंत्री और कश्मीरी पंडित समुदाय के प्रतिनिधियों के बीच बैठक के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि वे अपनी चिंताओं को उनके समक्ष उठा सकें. अगस्त 2019 में केंद्र ने संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करते हुए इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था. 24 अप्रैल को हर साल नेशनल पंचायती राज दिवस मनाया जाता है. कश्मीर में पंचायत चुनाव अनुच्छेद 370 खत्म होने से पहले हुआ था. इसमें घाटी में भी भाजपा को सफलता मिली थी.

पीएम मोदी कश्मीरी पंडितों को भी संबोधित कर सकते है

पंचायती राज के पदाधिकारियों को संबोधित करने के बहाने पीएम मोदी कश्मीरी पंडितों को भी संबोधित कर सकते हैं. हालांकि इसकी अभी आधिकारिक सूचना नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ ऐलान भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button