पीएम मोदी आज देहरादून को देंगे 18 हजार करोड़ रुपये की सौगातें

देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को देहरादून आ रहे हैं और यहां वह एक जनसभा को संबोधित करने के अलावा 18,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास तथा लोकर्पण करेंगे. प्रदेश भाजपा महामंत्री कुलदीप कुमार ने यहां शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री दोपहर करीब साढे़ बारह बजे रैली स्थल ‘परेड ग्राउंड’ पहुंचेंगे जहां वह विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद जनता को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पित की जाने वाली बड़ी परियोजनाओं में 120 मेगावाट की व्यासी पन बिजली परियोजना और ‘चारधाम ऑलवेदर’ सड़क परियोजना का राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर देवप्रयाग तथा श्रीकोट के बीच 38 किलोमीटर लंबा हिस्सा शामिल है. इसके अलावा, वह ‘ऑलवेदर’ सड़क परियोजना के तहत ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्रह्मपुरी और कौडयाल के बीच 33 किलोमीटर के हिस्से का भी उद्घाटन करेंगे.

कुल मिलाकर प्रधानमंत्री सात विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे और बदरीनाथ के लिए 220 करोड़ रुपये की आधारभूत संरचना विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. दिल्ली-दून एक्सप्रेस वे बनने से दोनों शहरों के बीच की दूरी वर्तमान 248 किलोमीटर से घटकर 180 किलोमीटर रह जाएगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बारे में कहा कि इन परियोजनाओं से पर्वतीय क्षेत्रों में औद्योगीकीकरण को बढ़ावा मिलेगा, पलायन पर रोक लगेगी और पर्यटन क्षेत्र को लाभ होने से आर्थिकी मजबूत होगी.

प्रधानमंत्री की रैली के लिए भाजपा ने एक लाख से ज्यादा लोगों के आने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसके लिए पार्टी जोर-शोर से तैयारियों में जुटी है. प्रदेश भाजपा महामंत्री अजय कुमार ने शुक्रवार को यहां पार्टी के विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों के साथ बैठक की और तैयारियों के बारे में जानकारी लेने के अलावा उन्हें जरूरी निर्देश भी दिए. धामी ने केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ रैली स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री की रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है.

Related Articles

Back to top button