21 अप्रैल को लालकिले से देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, जाने बड़ी वजह

21 अप्रैल को लालकिले से देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लखनऊ: गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर पीएम  नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से 21 अप्रैल को देश को संबोधित करेंगे. इस दिन पीएम मोदी दुनियाभर के सिख समुदाय के लोगों को खास संदेश भी दे सकते हैं. संस्कृति मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस दिन पीएम मोदी एक स्मारक सिक्का व डाक टिकट भी जारी करेंगे.

कार्यक्रम का आयोजन करेगा संस्कृति मंत्रालय

इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए मंत्रालय ने कहा कि इस खास मौके पर 400 रागी (सिख संगीतकार) ‘शबद कीर्तन’ का गायन करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन संस्कृति मंत्रालय द्वारा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की मदद से किया जाएगा.

कई बड़ी हस्तियां रहेंगी मौजूद

सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के खास मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में कई राज्यों के सीएम व देश और दुनिया की कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगी.

पहली बार किसी धर्मिक कार्यक्रम का गवाह बनेगा ये लालकिला

जानकारी के मुताबिक यह पहला मौका है जब पीएम मोदी किसी धार्मिक कार्यक्रम पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस से इतर 21 अक्तूबर 2018 को भी लाल किले से देश को संबोधित कर चुके हैं. तब केंद्र सरकार ने आजाद हिंद फौज के 75 साल पूरे होने पर लाल किले पर आयोजन किया था.

Related Articles

Back to top button