तिरंगा साफा व नीले रंग की सदरी… आजादी के 76वें जश्न पर बेहद खास ड्रेस में नजर आए पीएम मोदी; देखें तस्वीरें

Independence Day 2022: PM Modi ने लगातार नौवीं बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराया। पिछले आठ सालों में हर साल पीएम मोदी के साफे का रंग बदला हुआ नजर आया। साल 2014 से लेकर 2022 तक उनकी ड्रेस और पगड़ी दोनों चर्चा में रही...जानें इन वर्षों में उनकी पगड़ी के क्या-क्या रंग रहे...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 76वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे की धारियों वाला सफेद रंग का साफा पहना। पारंपरिक कुर्ता और चूड़ीदार पायजामे के ऊपर नीले रंग का जैकेट तथा काले रंग के जूते पहने, प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराया और लगातार नौवीं बार देश को संबोधित किया।

इसी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वाधीनता दिवस और गणतंत्र दिवस समारोहों में आकर्षक, चटकीले और रंग-बिरंगे साफे पहनने का सिलसिला जारी रखा। प्रधानमंत्री का साफा पीछे की ओर लंबा था तथा उस पर भी तिरंगे की धारियां बनी हुई थी।

पिछली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर धारीदार केसरिया साफा पहना था।

74वें स्वतंत्रता दिवस पर ऐतिहासिक लाल किले पर आयोजित समारोह में मोदी ने केसरिया और क्रीम रंग का साफा पहना था। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने आधी बाजू वाला कुर्ता और चूड़ीदार पायजामा पहना था। उन्होंने केसरिया किनारी वाला सफेद गमछा भी डाल रखा था, जिसे उन्होंने कोविड-19 से बचाव के उपायों के तहत इस्तेमाल किया।

वर्ष 2019 में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने के बाद लाल किले से अपने पहले संबोधन में प्रधानमंत्री ने कई रंगों से बना साफा पहना था। यह लाल किले से उनका लगातार छठा संबोधन था।

पहली बार देश की कमान संभालने के बाद जब ऐतिहासिक लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार देश को 2014 में संबोधित किया था तब उन्होंने गहरे लाल और हरे रंग का जोधपुरी बंधेज साफा पहना था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में पीले रंग का साफा पहना था, जिस पर बहुरंगी धारियां थीं. जबकि 2016 में उन्होंने गुलाबी और पीले रंग का लहरिया ‘टाई एंड डाई’ साफा चुना था।

Related Articles

Back to top button