पीएम मोदी ने चीनी ऐप weibo से पोस्ट डिलीट कर हटने का लिया बड़ा फैसला !

भारत और चीन के बीच विवाद के बाद से ही भारतीयों में आक्रोश का माहौल है। जब से भारत और चीन के बीच विवाद छिड़ा है तब से ही भारत में चीन के प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने से हर कोई बच रहा है। ऐसे में भारत सरकार ने भी चीन के 59 एप्स पर बैन लगा दिया है। वही अब खबर है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो से हटने का फैसला ले लिया है। जी हां पीएम मोदी चीन के इस ऐप से साल 2015 में जुड़े थे। ऐसे में न्यूज़ एजेंसी ए एन आई के मुताबिक पीएम मोदी ने यह बड़ा फैसला लिया है।

न्यूज़ एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से कहा कि वीआईपी अकाउंट डिलीट करने की प्रक्रिया जटिल होती है। हालांकि अकाउंट डिलीट करके आधिकारिक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। चीन की तरफ से इसकी इजाजत दिए जाने में काफी देर की जा रही है और इसका कारण नहीं बताया गया है। पीएम मोदी ने इस पर 115 पोस्ट की हैं और इनमें से 113 को हटा दिया गया है।

बता दें कि आज पीएम नरेंद्र मोदी के वीबो अकाउंट से उनकी प्रोफाइल फोटो सहित अन्य जानकारियां हटा दी गई है। पीएम मोदी का अकाउंट साल 2015 में बतौर प्रधानमंत्री उनके चीन के पहले दौरे के बाद बनाया गया था।
पीएम मोदी इस अकाउंट पर ज्यादातर वही सब चीजें डालते थे जो राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ उनकी बैठकों में बातें होती थी। प्रधानमंत्री के इस अकाउंट पर जो पोस्ट होती थी वह चीनी भाषा में ही होती थी।

हालांकि अब पूरे भारत में चीन को बायकाट किया जा रहा है। ऐसे में जब भारत सरकार ने 59 चाइनीस एप्स को बैन कर दिया है तो अब प्रधानमंत्री का यह कदम भी बड़ा कदम कहा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button