चुनावी मंच पर पीएम मोदी ने की लोगो से अपील- त्योहारों पर जो भी खरीदें, लोकल खरीदें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बिहार के भागलपुर में अपनी चुनावी सभा में लोगों से एक खास अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि त्योहार के इस माहौल में लोग जो सामान खरीदें रहे है वह लोकल बाजारों से ही ख़रीदे। भागलपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर बिहार और वोकल फॉर लोकल के नारे को भी दोहराया है।

अपनी सभा में पीएम मोदी ने लोगो से आग्रह किया है कि वह त्योहारों के वक्त में लोकल सामान ही खरीदे। भागलपुर की सिल्की साड़ी, मंजूसा पेंटिंग और अन्य उत्पादों का जिक्र किया और कहा इनका समर्थन करें. पीएम बोले कि मिट्टी के बर्तन, दीये और खिलौने जरूर खरीदें. अगर हम मिलकर कोशिश करेंगे तो बिहार आत्मनिर्भर बनेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले भी अपने कई कार्यक्रम में बिहार की काफी चीज़ों का जिक्र करते आए हैं।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत का कैंपेन चलाया जा रहा है, साथ ही लोकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने ‘वोकल फॉर लोकल’ का मंत्र भी देशवासियो को दिया था। अक्सर त्योहारों के सीज़न में चाइनीज़ प्रोडक्ट की मांग बढ़ती आई है, लेकिन सीमा पर जारी तनाव की स्थिति के बीच चाइनीज़ प्रोडक्ट को भी बॉयकॉट किया जा रहा है, ऐसे में अब पीएम की अपील लोकल उद्योग के लिए बढ़ावा हो सकती है।

Related Articles

Back to top button