पीएम का काशीवासियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद, कहा-कोरोना अमीरी गरीबी देखकर नहीं होता

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन के बीच अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से कहा की महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था और कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई 21 दिन तक चलेगी उन्होंने कहा कि संकट के इस माहौल में काशी लोगों को रास्ता दिखा सकती है। देश को धैर्य और शांति सिखा सकती है।

पीएम मोदी ने कहा की कोरोना वायरस एक गंभीर बीमारी है, जो कि अमीरी और गरीबी देखकर नहीं आती है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से पार पाने का सिर्फ एक ही तरीका है, वह ये कि सोशल डिस्टेंस यानी घर में रहना और लोगों से मेलजोल नहीं करना। पीएम मोदी ने लोगों को इस बारे में अवगत कराते हुए कहा कि इस बात का सभी को ध्यान देना चाहिए कि यह कोरोना वायरस कितना हानिकारक और जानलेवा है। इसी के साथ ही प्रधानमंत्री ने काबुल में गुरुद्वारे पर हुए हमले पर भी दुख जताया।

पीएम मोदी ने कहा की वाराणसी का सांसद होने के नाते मुझे आप सभी के साथ होना चाहिए था लेकिन आपको पता है दिल्ली के हालात क्या है। इससे पहले पीएम मोदी ने बताया की कोरोना वायरस की वजह से केंद्र सरकार ने जनगणना 2021 का पहला चरण और एनपीआर में अपडेट का काम अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। साथ ही गृह मंत्रालय की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है। आपको बता दें कि कई राज्यों में एनपीआर की प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होनी थी। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय  मुताबिक देश में कोरोना वायरस के कुल 562 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button