जुलाई में रची गई PFI द्वारा नरेंद्र मोदी के खिलाफ साजिश, जानिए पूरा मामला।

पॉपुलर फ्रन्ट इंडिया(PFI) के खिलाफ हुई कार्यवाई के बाद हुआ बड़ा खुलासा। खबर के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है की यह संघठन ने...

पॉपुलर फ्रन्ट इंडिया(PFI) के खिलाफ हुई कार्यवाई के बाद हुआ बड़ा खुलासा। खबर के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है की यह संघठन ने बिहार के पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को निशाना बनाने की योजना तैयार की थी। साथ ही में एजेंसी ने बताया है की PFI टेरर मॉड्यूल तैयार करने और अन्य हमलों की भी तैयारी कर रहा है।

कई सूत्रों के मुताबिक, केरल से गिरफ्तार हुए PFI सदस्य शफीक पायेथ के रिमांड नोट में ED ने सनसनीखेज दावे किए हैं। सूत्रों का कहना है कि PFI ने इस साल 12 जुलाई को पीएम मोदी के पटना दौरे पर हमला करने के लिए ट्रैनिंग कैंप लगाया था। खास बात यह है कि साल 2013 में इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े आतंकियों ने भी उनकी रैली में धमाका किया था।

गुरुवार को देश के करीब 13 राज्यों में ED और नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के साथ मिलकर रेड की थी। उस दौरान NIA ने 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। जबकि, ईडी ने चार लोगों को हिरासत में लिया था। इनमें परवेज अहमद, मोहम्मद इलियास और अब्दुल मुकीत का नाम शामिल है। ईडी इससे पहले भी इन सभी से मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान पूछताछ कर चुकी है।

 

Related Articles

Back to top button