Petrol Price: तेल दाम पर कहीं अखिलेश की बात सच न हो जाए

13 दिनों में 13वीं बार ईंधन की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बीते शनिवर को बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. उन्‍होंने कहा कि अगला चुनाव आने तक प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 275 रुपये हो जाएगी. यही नहीं, सपा प्रमुख ने बाकायदा महंगाई का गणित भी समझाया. बता दें कि पिछले 13 दिन में 11 बार  पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं. बता दे जिस तरह से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे है एसे में कही अखिलेश यादव की बात सच ना हो जाए।

आपको बता दे कि यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में बाकायदा इसका हिसाब समझाते हुए कहा, ‘जनता कह रही है कि 80 पैसे प्रतिदिन या लगभग 24 रुपये महीने के हिसाब से पेट्रोल के दाम यूं ही बढ़ते रहे तो अगले जो चुनाव (नगरीय निकाय चुनाव) नवंबर-दिसंबर में होंगे. इस बीच सात महीने में दाम लगभग 175 रुपये प्रति लीटर बढ़ जाएंगे. मतलब आज के 100 रुपये लीटर से बढ़कर पेट्रोल 275 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा. ये है भाजपाई महंगाई का गणित!’गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में पिछले महीने विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है. रविवार को पिछले 13 दिनों में 13वीं बार ईंधन की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है. यही नहीं, इसके अलावा रसोई गैस के दाम भी बढ़ रहे हैं.

यूपी चुनाव में पेट्रोल और डीजल को लेकर भाजपा को घेरा था

यही नहीं, यूपी विधानसभा चुनाव में भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर भाजपा को घेरा था. उन्‍होंने बाकायदा अपनी रैलियों में कहा था कि अगर भाजपा फिर से सत्‍ता में आ गयी तो ईधन की कीमत आपके दायरे से बाहर हो जाएगी. बता दें कि यूपी चुनाव में भाजपा गठबंधन को 273 और सपा गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली हैं. वहीं, कांग्रेस और राज्‍या भैया की पार्टी को दो-दो, तो मायवती की बसपा को एक सीट मिली है.

Related Articles

Back to top button