रायबरेली में जल संस्थान के गोदाम में गैस रिसाव, सांस लेने में परेशानी पर लोगों को अस्पताल भेजा गया

रायबरेली। जल संस्थान परिसर में बीती रात क्लोरीन गैस के रिसाव से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पहुंची पुलिस की रेस्क्यू टीम ने रिसाव वाले सिलेंडरों को बाहर किया और चपेट में आये कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

हालांकि ग़नीमत रही कि रिसाव को समय रहते काबू कर लिया गया और कोई अनहोनी नहीं हो पाई। जिले के आनंद नगर में जल संस्थान का परिसर है जिसमें विभाग के गोदाम में रखे गैस सिलेंडरों में गुरुवार की रात करीब साढ़े 12 बजे गैस रिसाव शुरू हो गया। रिसाव से आसपास रह रहे लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी।

मामले की सूचना तुरन्त पुलिस को दी गई। पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ जल संस्थान पहुँची। पुलिस को गोदाम 03 क्लोरीन के सिलेंडर कबाड़ में पड़े मिले जिसमें एक से गैस रिसाव हो रहा था। फायर ब्रिगेड की टीम ने टेंडर स्प्रे करके रिसाव को कम किया और जेसीबी मशीन द्वारा सिलेंडर को भीगे दरी से ढककर राजघाट पुल से नदी में फेंक दिया गया। बाद में अन्य दो सिलेंडर को भी नदी में परिसर से बाहर कर दिया गया। गैस रिसाव से जल संस्थान के पीछे बनी कॉलोनी में सास लेने में परेशानी होने पर तीन लोंगो को अस्पताल भेजा गया। अन्य लोगों को सामान्य होने के कारण घर पर ही एतिहात बरतने की सलाह दी गई।

पुलिस उपाधीक्षक अंजनी कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि गैस रिसाव की सूचना पर पुलिस ने लीकेज हो रहे सिलेंडरों को बाहर कर दिया है और स्थिति सामान्य है।

Related Articles

Back to top button