न्यूज़ नशा की पड़ताल, फिरोजाबाद गृह विभाग की असंतुष्ट सूची में शामिल, फिर भी प्रशासन नहीं है सतर्क

देश में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। इस घातक वायरस की वजह से मौत का आंकड़ा भी भारत में बढ़ चुका है। बढ़ते कोरोनावायरस के कारण केंद्र सरकार ने पहले 21 दिनों का लॉक डाउन किया था लेकिन जब कोरोनावायरस के मामले बढ़ गए तो यह लॉक डाउन 19 दिन और आगे बढ़ा दिया गया। यानी अब 3 मई तक पूरा भारत लॉक डाउन रहेगा। सरकार अपनी तरफ से कोरोनावायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है, लेकिन सवाल है कि क्या आम जनता सरकार का साथ दे रही है। क्या आम जनता को अपनी और अपने परिवार वालों की फिक्र है? क्या प्रशासन सही से काम कर रहा है?

अब यह बड़ा सवाल बन गया है। क्योंकि देश में कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां इस कानून का पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे क्षेत्र भी हैं जहां प्रशासन कड़ी कार्रवाई नहीं कर रहा है। लॉक डाउन का सीधा सीधा मतलब है कि अपने घरों में रहे बाहर ना निकले। बावजूद इसके बहुत से लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं और कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी को दावत दे रहे हैं। ऐसे में न्यूज़ नशा की ग्राउंड जीरो से की गई पड़ताल में लोगों की कई खामियां सामने आई हैं।

न्यूज़ नशा की ग्राउंड जीरो पड़ताल

न्यूज़ नशा के फिरोजाबाद के रिपोर्टर द्वारा की गई पड़ताल में यह साफ हुआ है कि सब्जी मंडी में काफी भीड़ देखी गई है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है साथ ही लोग सड़कों व दुकानों पर बिना मास्क के मौजूद भी नजर आए हैं। यह सब लोग तब कर रहे हैं जब देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और सरकार लगातार लोगों से सतर्कता बरतने के लिए कह रही है।

जिले में 67 से अधिक जमाती मौजूद

खास बात यह है कि सब्जी मंडी में कोई भी प्रशासनिक कड़ाई देखने को नहीं मिली है। वही फिरोजाबाद में 67 से ज्यादा तबलीगी जमात के लोग पहुंचे हैं। यह आंकड़ा खुद गृह विभाग ने पेश किया है। वहीं अब तक इन सभी जमतियों को खोज निकालने में जनपद की पुलिस असफल साबित हुई है। वहीं अब तक फिरोजाबाद में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 40 हो चुकी है।

रिपोर्ट- अतुल, फिरोजाबाद

Related Articles

Back to top button