पटना को जाम से मिलेगी मुक्ति, 130 पुलिसकर्मियों की राजधानी में होगी तैनाती

पटना। राजधानी में लग रहे जाम को रोकने के लिए शुक्रवार को पटना यातायात पुलिस के साथ एडीजी मुख्यालय के साथ बैठक हुई। जाम से पटना के लोगों को मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस मुख्यालय ने तत्काल 130 पुलिसकर्मियों की पदस्थापना कर दी है। बिहार के विभिन्न जिलों में तैनात पुलिसकर्मियों को राजधानी में तैनात किया गया है। शहर में जाम न लगे इसके लिए 65 पुलिस अधिकारियों और 65 सिपाहियों की विभिन्न जिलों से पटना में तैनाती की जाएगी। बड़े जिलों से चार-चार और छोटे जिलों से दो-दो पुलिसकर्मियों को तत्काल रवाना करने के अधिकारियों की ओर से निर्देश दे दिया गया है।

बड़े और छोटे जिलों से लाए जाएंगे पुलिसकर्मी

इसके लिए बड़े जिलों के दो-दो पुलिस अधिकारियों और दो-दो सिपाही, जबकि छोटे जिलों से एक-एक पुलिस अधिकारी और एक-एक सिपाही की प्रतिनियुक्ति तत्काल पटना करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने सभी रेंज आइजी-डीआइजी और एसएसपी-एसपी को तत्काल प्रभाव से संबंधित पुलिस कर्मियों को पटना के लिए मुक्त करने का निर्देश दिया है। पुलिस मुख्यालय के आइजी ने इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी कर दिया

किस जिले से कितने पुलिसकर्मी

पुलिस मुख्यालय ने नालंदा, गया, औरंगाबाद, नवादा, भोजपुर, रोहतास, मुजफ्फपरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, बेतिया, मोतिहारी, सारण, सिवान, गोपालगंज, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, मुंगेर, बेगूसराय और खगडिय़ा जिले दो-दो पुलिस अधिकारियों व दो-दो सिपाही के तबादले किए गए हैं। इसके अलावा जहानाबाद, अरवल, बक्सर, कैमूर, शिवहर, बगहा, किशनगंज, अररिया, बांका, नवगछिया, शेखपुरा, जमुई और लखीसराय जिले से एक-एक पुलिस अधिकारी और सिपाही की प्रतिनियुक्ति हुई है।

Related Articles

Back to top button