पटना : छठ से पहले पटना के महात्मा गांधी सेतु पर लगा भीषण जाम

पटना : बिहार में छठ महापर्व से ठीक पहले उत्तर बिहार के लोगों को एक बार फिर से जाम की समस्या से जूझना  पड़ा।  छठ  शुरू होने से पहले ही पटना के गांधी सेतु पर भीषण जाम लग गया। उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु पर मरम्मत कार्य को लेकर जिला प्रशासन ने  पूर्वी लेन को बंद कर दिया है। इसके कारण मंगलवार को दूसरे दिन  महात्मा गांधी सेतु पर भीषण जाम लग गया।  हजारों की तादाद में वाहन जाम में फंस गए। बड़ी मशक्त के बाद गांधी सेतु पर किसी प्रकार से शाम 5 बजे से गाड़ियों का परिचालन शुरू हुआ। इधर, जक्कनपुर थाना प्रभारी ने बताया कि मंगलवार की शाम 6 बजे के आस पास एनएच-30 पर लगे जाम को खत्म करा दिया गया है। गाड़ियों का परिचालन समान्य हो गया  है। यहां पर सुबह 8 बजे से भीषण जाम लगा हुआ था।
महात्मा गांधी सेतु पर रात 2 बजे से ही जाम लग गया था।  महात्मा गांधी सेतु पर लगे इस जाम का असर एनएच30 पर भी पड़ा। इस दौरान जीरोमाइल से लेकर दीदारगंज तक भीषण जाम लगा है।  एनएच-30 पर लगे जाम के कारण पटना-गया मार्ग पर भी जाम लग गया था  जिसके कारण गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई थीं । भीषण जाम के कारण कई ट्रक ड्राइवर गाड़ी में ही खाना बनाते दिखे। हालांकि, महात्मा गांधी सेतु  पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के जवान परिचालन  सामान्य कराने में जुटे हैं। लेकिन राजधानी पटना के न्यू बाईपास (एनएच-30) पर लगे जाम हटाते कोई पुलिस वाला नहीं दिखा।
पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन की मरम्मत के लिए  जिला प्रशासन ने  पूर्वी लेन पर वाहनों के परिचालन पर रोक लगाई गई है। जिला अधिकारी ने बताया कि नवनिर्मित पश्चिमी लेन के दोनों छोर से वाहनों का परिचालन कराया जा रहा है। डीएम ने ट्रक समेत अन्य बड़ी गाड़ियों को जेपी सेतु के माध्यम से पास कराए जाने की भी बात दोहराई। जिलाधिकारी ने अगले दो दिनों के अंदर स्थिति सामान्य कर लिए जाने का भी भरोसा दिलाया है।

Related Articles

Back to top button