पतंजलि ने बनाई कोरोनावायरस की पहली आयुर्वेदिक दवा, स्वामी रामदेव बोले 100 फ़ीसदी रिकवरी रेट

पूरे विश्व में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। भारत में भी कोरोनावायरस के मामले हर दिन तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने दावा किया है कि पतंजलि ने इस घातक वायरस की दवा बना ली है। आज बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह बड़ा ऐलान किया है म रामदेव ने कहा कि दुनिया इसका इंतजार कर रही थी कि कोरोनावायरस की कोई दवाई निकालें आज हमें गर्व है कि कोरोनावायरस की पहली आयुर्वेदिक दवाई को हमने तैयार कर लिया है।


बता दें कि पतंजलि द्वारा इस आयुर्वेदिक दवाई का नाम कोरोनिल रखा गया है। बाबा रामदेव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आज ऐलोपैथिक सिस्टम मेडिसन को लीड कर रहा है, हमने कोरोनिल बनाई है। जिसमें हमने क्लीनिकल कंट्रोल स्टडी की, सौ लोगों पर इसका टेस्ट किया गया। तीन दिन के अंदर 65 फीसदी रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए।

इतना ही नहीं बल्कि बाबा रामदेव यह दावा कर रहे हैं कि 7 दिनों में 100 फ़ीसदी लोग ठीक हो चुके हैं। बाबा रामदेव का कहना है कि हमने पूरी रिसर्च के साथ इसे तैयार किया है। हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है। भले ही लोग अभी हमसे इस दावे पर प्रश्न करें, हमारे पास हर सवाल का जवाब है। हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है।

खास बात यह है कि बाबा रामदेव के मुताबिक इस दवाई को बनाने में सिर्फ देसी सामान का इस्तेमाल किया गया है। जिसमें मुलैठी-काढ़ा समेत कई चीज़ों को डाला गया है। साथ ही गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि का भी इस्तेमाल किया गया। इसी के साथ अब यह दवाई अगले 7 दिनों में पतंजलि स्टोर पर मिलने लगेगी। बाबा रामदेव ने कहा कि अगले 7 दिनों में यह स्टोर पर उपलब्ध होगी इसके अलावा सोमवार को एक ऐप भी लांच किया जाएगा जिसकी मदद से घर पर भी यह दवाई पहुंचाई जा सकेगी।

बता दें कि पूरी दुनिया भर में कोरोनावायरस से लड़ने की दवाई तैयार की जा रही है। हालांकि अभी तक किसी भी कंपनी ने यह दावा नहीं किया है कि उन्होंने 100% रिजल्ट वाली कोई दवा तैयार की। हालांकि पतंजलि अब यह दावा कर रहा है कि उन्होंने कोरोनावायरस को मात देने वाली दवाई बना ली है और जिसका रिकवरी रेट 100 फ़ीसदी है।

Related Articles

Back to top button