पालघर मामला : 32 आरोपियों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

मुंबई। पालघर में दो साधुओं की पीट-पीटकर हत्या के मामले में 32 और आरोपियों को दहानू न्यायालय में पेश किया गया। जहां से सभी आरोपियों को न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 18 अन्य गिरफ्तार आरोपियों को कल न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा।

ठाणे की स्पेशल कोर्ट ने गुरुवार को 62 आरोपियो की जमानत याचिका पर सुनवाई 3 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है। ठाणे स्थित स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश पी.पी. जाधव के समक्ष पालघर साधु हत्याकांड के 62 आरोपियो की जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही थी। सरकारी वकील सतीश मानेशिंदे ने इन आरोपियो की जमानत का विरोध किया। मानेशिंदे ने कहा कि इन आरोपियो का संबंध अन्य आरोपियो के मोबाईल काल डिटेल से सामने आया है। इसी वजह से इन आरोपियो से अतिरिक्त पूछताछ की जरूरत है।

आरोपियो के वकील अमृत अधिकारी ने कहा कि इन आरोपियो का नाम पहले दर्ज एफआईआर में शामिल नहीं है। साथ ही इन आरोपियो ने जांच अधिकारी को सारी बातें बता दी थीं।इन आरोपियो का साधु हत्याकांड से कोई संबंध नहीं है इसलिए सभी को जमानत दी जानी चाहिए। सुनवाई में साधुओं की ओर से वकील प्रमोद ओझा भी जिरह में शामिल हुए थे। लेकिन न्यायाधीश ने मामले की सुनवाई 3 नवंबर तक स्थगित कर दी। उल्लेखनीय है कि पालघर में 16 अप्रैल की रात को माॅब लिंचिंग (उन्मादी भीड़ की हिंसा) में दो साधुओं और उनके वाहन चालक की हत्या कर दी गयी थी। इस मामले की जांच सीआईडी कर रही है।

Related Articles

Back to top button