पलानीस्वामी ने की किसानों के लिए ये बड़ी घोषणा, जानिए क्या?

सेलम,  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी ने आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी घोषणाओं का सिलसिला जारी रखते हुए शुक्रवार को किसानों को एक अप्रैल से कृषि पंपसेट के लिए 24 घंटे तीन चरणों में मुफ्त घोषित बिजली उपलब्ध कराने की घोषणा की।

पलानीस्वामी ने यहां 565 करोड़ रुपये की लागत वाली मेट्टूर सरप्लस जल योजना का उद्घाटन करने के बाद कहा कि किसानों के लिए तीन चरण बिजली की आपूर्ति बहुत महत्वपूर्ण है और घोषणा की कि एक अप्रैल से किसानों को 24 घंटे मुफ्त बिजली की आपूर्ति होगी। उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक सरकार किसानों की जरूरतें पूरी करने के लिए प्रतिबद्ध है और उनके लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गयी हैं।

ये भी पढ़ें-बस्ती मे अनुपस्थित पाये गये कर्मचारी, तो मिलेगी ये सजा

उन्होंने कहा कि अन्ना द्रमुक सरकार ने कावेरी विवाद को निपटाकर इतिहास रचा है और उनकी सरकार ने ही डेल्टा क्षेत्र को संरक्षित कृषि क्षेत्र घोषित किया है। अन्ना द्रमुक सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान दो बार कृषि ऋण माफ किया।

पलानीस्वामी ने याद दिलाया कि पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने 2016 के चुनाव घोषणा पत्र के दौरान कृषि ऋणों को माफ करने का वादा किया था और उनके पद ग्रहण करने के तुरंत बाद ऋण माफी योजना लागू कर दी गयी। उन्हाेंने कहा कि किसानों की ओर से ऋण माफी के अनुरोधों को देखते हुए सहकारी बैंकों का 12,110 करोड़ रुपये का फसली ऋण माफ कर दिया गया जिससे लगभग 16.44 लाख किसान लाभान्वित हुए हैं।

Related Articles

Back to top button