“मेरी जगह कोई और होता तो उसे हार्ट अटैक आ जाता” ! पाकिस्तानी पीएम का बड़ा बयान

0
74

पाकिस्तान (Pakistan) का प्रधानमंत्री होना कोई आसान बात नहीं। ये बात खुद प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कही है। इमरान खान के अनुसार वह इतने तनाव में गुजर रहे हैं कि उनकी जगह कोई और होता, तो बेशक हार्ट अटैक आ जाता। उनकी बातों से यह भी साफ हो गया है कि वह जो चाहते हैं, कई बार उसे भी नहीं कर पाते। इमरान खान ने काउंसिल ऑफ फॉरिन रिलेशंस अफेयर्स के कार्यक्रम में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए ये बातें कही।

पाकिस्तानी खबरों के अनुसार, पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने कार्यक्रम के एंकर से ये बातें कही। उन्होंने कहा, ‘मैं क्या करूं एक तरफ अफगानिस्तान की समस्या चल रही है। ईरान की समस्या चल रही है। चीन भी चिढ़ा हुआ है। अब देखिए भारत के साथ भी दिक्कतें शुरू हो गई हैं। ऐसे में अगर आप भी मेरी जगह होते ना, तो आपको हार्ट अटैक आ जाता।’

पाकिस्तान के पास नही है चीन जैसी पावर : इमरान खान

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान की इस बात पर आयोजन में ठहाके लगे। हंसी-मजाक के बीच ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री एक बार फिर अपनी बेचारगी उस वक्त दिखा गए, जब उन्होंने कहा कि कुछ मामलों से निपटने के लिए उनके पास वह पावर नहीं है, जो चीन के शासकों के पास होती है।

चीन प्रगति की मिशाल : इमरान खान

उन्होंने कहा कि चीन हमारे लिए प्रगति की मिसाल है।
उसने अपने करोड़ों नागरिकों को गरीबी से बाहर निकाला है। इमरान ने कहा, ‘अगर मेरे पास भी उनके जैसे आदेश जारी करने की शक्ति हो, तो मैं भी देश से गरीबी और भ्रष्टाचार खत्म कर दूं।’

इमरान खान ने फिर की मध्यस्थता की बात

इमरान खान ने कार्यक्रम में एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर पर मध्यस्थता की गुहार लगाई। उन्होंने परमाणु संपन्न दो देशों के बीच टकराव का अपना पुराना राग अलापा। इमरान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों परमाणु संपन्न देश हैं। दोनों देशों के बीच टकराव से पूरे दक्षिण एशिया पर असर पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here