अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवार्ड, खुशी से झूमा बॉलीवुड

0
95

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा । केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सीनियर बच्चन के इस सम्मान पर पूरा बॉलीवुड उन्हें बधाई दे रहा है ।

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार शाम ट्वीट कर लिखा ‘2 पीढ़ियों तक लोगों का मनोरंजन करते और उन्हें प्रेरित करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवार्ड के लिए चयनित किया गया है । उनके इस ट्वीट के बाद बॉलीवुड और राजनीति की कई बड़ी हस्तियों ने अमिताभ बच्चन को बधाई दी ।

अमित शाह ने किया ट्वीट

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि बॉलीवुड में उनके योगदान को शब्दों में बयान नही किया जा सकता । इस सम्मान के लिए सबसे काबिल इंसान है । उम्मीद है कि वे अपनी दमदार एक्टिंग से आगे भी इसी तरह बॉलीवुड में योगदान देते रहे ।

शिवराज सिंह चौहान ने अमिताभ बच्चन को दी बधाई

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इसपर खुशी जताई । उन्होंने लिखा ‘सच्चे व अद्वितीय अभिनय के पर्याय तथा अभिनय को एक नई ऊंचाई और सम्मान दिलाने वाले, सदी के महानायक श्री अमिताभ बच्चन को प्रतिष्ठित दादा साहब फसलके सम्मान के लिए चुने जाने पर हार्दिक बधाई। इस पुरस्कार से आपका सम्मान तो बढ़ा ही है, इसकी भी प्रतिष्ठा बढ़ी है। शुभकामनाएं!’

कारण जौहर ने कहा अमिताभ सबसे ज्यादा प्रेरित करने वाले महानायक

बॉलीवुड की बात करे तो करण जोहर ने खुशी जताते हुए लिखा ‘बॉलीवुड सिनेमा में सबसे ज़्यादा प्रेरित करने वाले महानायक । मैं खुशकिस्मत और गौरवान्वित हूँ कि उनके दौर में बॉलीवुड का हिस्सा हूँ ।’ वहीं सुपरस्टार रजनीकांत ने भी बच्चन को इस सम्मान के लिए बधाई दी ।

रितेश देशमुख का ट्वीट

एक्टर रितेश देशमुख ने ट्वीट किया कि ‘अमिताभ बच्चन से ज़्यादा लायक इस सम्मान के लिए शायद ही कोई होगा । मेरे साथ ये हर बच्चन फैन के लिए गर्व का पल है ।

 

बॉलीवुड की स्वर कोकिला कही जाने वाली लता मंगेशकर ने भी अमिताभ बच्चन को बधाई देते हुए ट्वीट किया । उन्होने लिखा ‘नमस्कार अमितजी । आपको दादासाहेब फालके पुरस्कार घोषित हुआ ये सुनके मुझे बहुत ख़ुशी हुई । मैं आपको बहुत बधाई देती हूँ । भारतीय चित्रपट सृष्टि के जनक के नाम का पुरस्कार भारतीय सिनेमा के महानायक को मिलना ये अपने आप में एक ऐतिहासिक घटना है ।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here