प्रियंका चोपड़ा से सीखो मलाला, पाकिस्तानियों ने यूँ दी नसीहत

0
93

कश्मीर मामले पर पाकिस्तान(Pakistan) को देश-विदेश कही से भी साथ नहीं मिल रहा है। ऐसे में देश के अंदर ही लोग एक दूसरे से समर्थन मांग रहे हैं। पाकिस्तान के “मशहूर” सेलिब्रिटी नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसूफ़ज़ई(Malala Yousufzai) से इसको लेकर काफी नाराज़ हैं। उनका कहना है कि मलाला के पास कश्मीर(Kashmir) को लेकर बात करने का समय नहीं है।

कैलिफ़ोर्निया में एप्पल के आईफोन 11(Iphone11) के लॉन्च वाले दिन उसका ख़ास डिज़ाइन चर्चा में था। ऐसे में पाकिस्तानी ऐक्टिविस्ट मलाला युसूफजई ने भी इसे लेकर एक मज़ाकिया ट्वीट किया। उन्होंने आईफोन के ट्रिपल कैमरे वाले डिजाइन से मिलती-जुलती अपनी ड्रेस की तस्वीर शेयर की थी। साथ ही उन्होंने लिखा “क्या ये महज एक संयोग है कि एप्पल आईफोन 11 की लॉन्चिंग के दिन मैंने भी इसी डिजाइन की एक ड्रेस पहनी हुई है।” उनके इस ट्वीट के बाद कई पाकिस्तानी यूजर्स ने नाराज़गी जताई। उन्होंने लिखा कि मलाला के पास कश्मीर पर ट्वीट करने के लिए वक्त नहीं है। लेकिन आईफोन को लेकर फनी ट्वीट पोस्ट करने के लिए उनके पास समय है।

आईफोन के बारे में ट्वीट, कश्मीर के बारे में नहीं

इस ट्वीट पर पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस मथिरा(Mathira) ने भी मलाला पर निशाना साधा। मथिरा ने कहा कि मलाला को अपनी ड्रेस की चिंता करने के जगह प्रियंका चोपड़ा और कश्मीर पर ट्वीट करना चाहिए। मथिरा ने लिखा कि ‘वह आईफोन के बारे में ट्वीट कर रही हैं, लेकिन कश्मीर के बारे में नहीं। मुझे ये बात बिल्कुल समझ में नहीं आ रही है। प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) और कश्मीर पर उनका ट्वीट मददगार हो सकता है। लेकिन उन्हें आईफोन और अपनी ड्रेस की चिंता सता रही है।’ गौरतलब है कि बालाकोट स्ट्राइक के बाद प्रियंका चोपड़ा ने एक ट्वीट किया था। उस ट्वीट में उन्होंने ‘जय हिन्द’ लिखा था। इसके बाद से पाकिस्तान में उनकी आलोचना होने लगी।

मलाला के समर्थन में पाक अभिनेत्री

मथिरा के इस कॉमेंट के बाद पाक अभिनेत्री आमीना हक मलाला के समर्थन में आ गईं। उन्होंने लिखा, ये दुखद है कि मथिरा मलाला पर निशाना साध रही हैं, और कुछ पब्लिकेशंस इसका समर्थन कर रहे हैं। उनके इस ट्वीट पर मथिरा ने एक बार फिर प्रतिक्रिया देते हुए गुस्सा जताया। उन्होंने लिखा ‘लोगों को अपने प्लैटफॉर्म को पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस महविश हयात की तरह इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने बेबाकी और बहादुरी से अपनी बात दुनिया के सामने रखी। मलाला को कश्मीरियों के लिए खड़े होना चाहिए और उनके लिए आवाज उठानी चाहिए। वह भी एक छोटी सी बच्ची थी जिसे कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लोकप्रियता और शानो-शौकत के चक्कर में उन्हें अपना अतीत नहीं भूलना चाहिए।’

ट्वीट वार से दूर शांतिप्रिय मलाला

मलाला ने इस पूरे ट्विटर वार पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कश्मीर को लेकर भी एक ट्वीट में उन्होंने इस मुद्दे का शांति से हल निकालने को कहा था। उन्होंने लिखा था कि कश्मीर में तब से संघर्ष चल रहा है जब उनके दादा-दादी युवा थे। उन्होंने 7 दशकों से चल रहे इस संघर्ष का शांतिपूर्ण ढंग से हल निकालने का आग्रह किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here