पाकिस्तान में टीवी के सामने आकर भारत से युध्द को तैयार मंत्रियों की फौज, ये रही नई भर्ती

0
51

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान रोज़ाना कोई न कोई विवादित बयान जारी कर रहा है। पहले द्विपक्षीय व्यापारिक रिश्ते ख़त्म किए, फिर इमरान खान द्वारा परमाणु युद्ध की धमकी और अब एक और पाकिस्तानी मंत्री ने भारत को युद्ध के लिए तैयार होने की धमकी भरा बयान दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बयान में कहा है कि पाकिस्तान युद्ध के लिए तैयार है।

जानकारी के अनुसार कश्मीर को लेकर इस्लामाबाद में आयोजित एक सेमीनार में कुरैशी ने कहा कि कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा के लिए पाकिस्तान किसी भी हद तक जाएगा। उन्होंने कहा, ‘भारत ने कश्मीर से गैरकानूनी तरीके से आर्टिकल 370 हटाकर वहां तनाव पैदा कर दिया है। ऐसे में यहां भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात बन सकते हैं और हम इसके लिए तैयार हैं।’ कुरैशी ने यह भी कहा कि वो अगले महीने इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी उठाएंगे। हालाँकि इससे पहले पाकिस्तान की कश्मीर मुद्दे का अन्तर्राष्ट्रीयकरण करने की सभी कोशिशें विफल रही हैं। अमेरिका, फ्रांस, यूएई, अफगानिस्तान और दूसरे कई देशों ने मुद्दे पर भारत का साथ दे पाकिस्तान की किरकिरी की है।

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को युद्ध की धमकी दी थी। इमरान खान ने कहा था कि वो भारत के साथ बातचीत जारी नहीं रखना चाहते हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर भारत पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू करता है तो पाकिस्तान भी आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार है। आपको बता दें कि कश्मीर मुद्दे की वजह से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापारिक सम्बन्ध टूट चुके हैं। इसके साथ ही दोनों देशो ने कला और कलाकारों के आदान-प्रदान को भी बैन किया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here