हैकरों के सहारे युद्ध लड़ रहा पाकिस्तान! भारत-अफगानिस्तान के सैन्य अधिकारियों को बना रहा निशाना

पाकिस्तानी हैकर्स भारत और अफगानिस्तान की सरकार को निशाना बना रहे हैं। खासकर, सैन्य प्रतिष्ठानों से जुड़ीं वेबसाइटों को हैक करने के प्रयास में लगे हुए हैं, ताकि उन्हें संवेदनशील जानकारी मिल सके।

एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तानी हैकर संवेदनशील जानकारियों की तलाश में सैन्य अधिकारियों के निजी गूगल, ट्विटर और फेसबुक अकाउंट को भी हैक करने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि, ज्यादातर प्रयासों में उन्हें विफलता ही हाथ लग रही है।

नए तरीके अपना रहे हैकर : रिपोर्ट के अनुसार, मालवेयरबाइट्स का ताजा शोध बताता है कि हैकर अपनी हरकतों के लिए नए तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। वे साइडकॉपी एआरटी नाम के तरीके का इस्तेमाल कर रहे हैं। मालवेयरबाइट्स शोधकर्ता हुसैन जाजी ने यह बात कही है। जाजी के अनुसार, पाकिस्तानी हैकरों के निशाने पर फिलहाल भारत और अफगानिस्तान हैं।

Thehackernews.com ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि यह खुलासा ऐसे समय में हुआ है जब मेटा (फेसबुक यह) दावा करता है कि उसने अफगानी सैन्य अधिकारियों, नेताओं और सरकार को हनीट्रैप में फंसाने वालों के खिलाफ अपने कदम का इस्तेमाल न करने के लिए कई कदम उठाए हैं।

बता दें कि इस साल जुलाई माह में ही Cisco Talos के रिसर्चरों ने भी भारत के प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने वाली कई मैलवेयर कैंपेन का पर्दाफाश किया था।

Related Articles

Back to top button