पाकिस्तान सरकार ने लोकप्रिय गेम पब्जी को बताया इस्लाम विरोधी और कर डाला बैन

पाकिस्तान में अब लोकप्रिय मोबाइल गेम पब्जी नहीं खेली जा सकेगी। जी हां पाकिस्तान कि इमरान खान सरकार ने दुनिया भर में लोकप्रिय गेम पब्जी को पाकिस्तान में बैन कर दिया है। बता दें कि इस गेम पर पाकिस्तान सरकार ने इस्लाम विरोधी गेम बताने के बाद इसे बैन किया। पाकिस्तान सरकार का कहना है कि इस गेम को खेलने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है यह एक बुरी लत है।

पाकिस्तान सरकार ने कहा कि इस खेल की लत लगने से युवाओं का शारीरिक और मा​नसिक स्वास्थ्य नकारात्मक अर्थों में प्रभावित हो रहा है। वही अब पब्जी गेम पर बैन लगाए जाने के बाद तहरीक ए इंसाफ पार्टी को युवाओं का गुस्सा झेलना ही पड़ेगा। इसका कारण यह है कि पाकिस्तान में भी पब्जी को उतना ही पसंद किया जाता है कितना दूसरे देशों में। पाकिस्तान में पब्जी को लेकर लोगों में बहुत क्रेज है। हालांकि सरकार की इस कदम की काफी व्यापक तौर पर प्रशंसा भी हो रही है।

खाना क्या बनाया जाए लगाया जा रहा है कि इस गेम पर बैन लगाने से युवा वोटर इमरान की पार्टी को आगामी चुनाव में शायद वोट ना करें। पाकिस्तान टेलीकम्यूनिकेशन अथॉरिटी ने बताया कि देश में पबजी गेम के कारण युवाओं पर मानसिक दबाव पड़ रहे हैं। इन हालातों में युवाओं के आत्महत्या के मामले भी तेजी आई है। पाकिस्तान ने अब तक तीन युवाओं ने आत्महत्या कर लिया है। पीटीए ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि पबजी गेम में कुछ दृश्य इस्लाम विरोधी होते हैं, जिन्हें पाकिस्तान में इजाजत नहीं दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button