पाकिस्तान ने बांग्लादेश से 145,000 डॉलर का बाढ़ राहत दान ठुकराया!

स्थानीय मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान ने 1.4 करोड़ टका (करीब 145,000 डॉलर) की मानवीय सहायता देने की बांग्लादेश की पेशकश को ठुकरा

स्थानीय मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान ने 1.4 करोड़ टका (करीब 145,000 डॉलर) की मानवीय सहायता देने की बांग्लादेश की पेशकश को ठुकरा दिया है, क्योंकि मानसून की बाढ़ के दौरान देश को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

1 सितंबर को, बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन और राहत मंत्रालय ने कथित तौर पर 10 टन बिस्कुट, 10 टन सूखे केक, 1,00,000 जल शोधन टैबलेट, मौखिक नमकीन के 50,000 पैकेट, 5,000 मच्छरदानी, 2,000 कंबल और 2,000 टेंट के लिए धन आवंटित किया। पाकिस्तान भेज दिया जाए। हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि क्या इस्लामाबाद दोस्ताना और मानवीय बांग्लादेशी इशारे को स्वीकार करेगा। बांग्लादेशी प्रधान मंत्री शेख हसीना के अनुसार, अवामी लीग सरकार हमेशा मानवता के प्रति उदार रही है और संबंधित अधिकारियों को पाकिस्तान में राहत प्रयासों में सहायता करने के लिए निर्देशित किया गया था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, “पाकिस्तानी सेना कथित तौर पर बांग्लादेश से सहायता के प्रस्ताव के खिलाफ है क्योंकि इस तरह की कोई भी राहत सहायता पाकिस्तान की वैश्विक छवि को कमजोर कर सकती है।” एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान को डर है कि बाढ़ से 40 अरब डॉलर से अधिक का आर्थिक नुकसान और नुकसान हो सकता है, क्योंकि राष्ट्रीय बाढ़ प्रतिक्रिया समन्वय केंद्र (एनएफआरसीसी) ने 18 अरब डॉलर के शुरुआती आकलन को खारिज कर दिया है। वित्त मंत्रालय द्वारा प्रस्तुत “पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पर बाढ़ प्रभाव का एक प्रारंभिक आकलन” नामक एक अंतरिम रिपोर्ट पर चर्चा के दौरान बाढ़ प्रतिक्रिया केंद्र की बैठक में $ 40 बिलियन के नुकसान को हरी झंडी दिखाई गई।

Related Articles

Back to top button