पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ का अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन

पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ का संदिग्ध हृदय गति रुकने से निधन हो गया है। उन्होंने 66 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली

पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ का संदिग्ध हृदय गति रुकने से निधन हो गया है। उन्होंने 66 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। वह अलीम डार की पसंद के साथ पाकिस्तान के महान अंपायरों में से एक थे। 2006 में वापस, रऊफ को ICC के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल किया गया था, जिसके बाद उन्होंने 47 टेस्ट, 98 एकदिवसीय और 23 T20I में अंपायरिंग की। प्रदर्शन की वार्षिक समीक्षा के बाद 2013 में अंपायरों के एलीट पैनल से हटाए जाने से पहले उन्होंने सात साल तक शीर्ष पर कार्य किया।

• रऊफ ने 1998 में अपनी अंपायरिंग यात्रा शुरू की और 2000 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एक वनडे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। चार साल बाद, 2004 में, रऊफ को पहली बार अंपायरों के अंतर्राष्ट्रीय पैनल में शामिल किया गया था। रऊफ ने कैश-रिच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी अपना व्यापार किया।

• लेकिन आईपीएल 2013 स्पॉट फिक्सिंग गाथा में उनका नाम सामने आने के बाद, रऊफ का करियर ढलान पर चला गया। एक कुशल अंपायर होने के अलावा, रऊफ पाकिस्तान में एक प्रसिद्ध प्रथम श्रेणी क्रिकेटर भी थे। • 71 प्रथम श्रेणी और 40 लिस्ट ए मैचों में, रऊफ ने तीन शतकों और 26 अर्धशतकों की मदद से क्रमशः 3423 और 611 रन बनाए। अपने करियर में, रऊफ लाहौर, नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान, पाकिस्तान रेलवे और पाकिस्तान विश्वविद्यालयों के लिए खेले।

Related Articles

Back to top button