पाकिस्तानी क्रिकेट की बल्ले बल्ले

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की सैलरी 250 फीसदी बढ़ी:देश में भीषण आर्थिक तंगी के बीच PCB की घोषणा, अब 1.4 लाख से 2.5 लाख रुपए महीने मिलेगी तनख्वाह

भीषण आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में क्रिकेट खिलाड़ियों की सैलरी में 250 फीसदी तक बढ़ोतरी कर दी गई है। सैलरी में इजाफे का सबसे बड़ा फायदा ग्रुप डी के प्लेयर्स को होगा। इनका मासिक वेतन 40 हजार पाकिस्तानी रुपए यानी करीब 17 हजार भारतीय रुपए था। अब इनकी सैलरी में एक लाख का इजाफा कर दिया गया है यानी अब इन खिलाड़ियों को एक लाख 40 हजार पाकिस्तानी रुपए मिलेंगे।

हर खिलाड़ी की सैलरी में एक लाख का इजाफा किया
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चीफ रमीज राजा ने बताया कि घरेलू खिलाड़ियों की सैलरी में 1 लाख रुपए की बढ़ोतरी तुरंत लागू कर दी गई है। इसका फायदा 192 घरेलू क्रिकेटरों को मिलना शुरू हो गया है। इसके साथ ही अब फर्स्ट क्लास और ग्रेड प्रतियोगिताओं के क्रिकेटर भी हर महीने 1.4 लाख रुपए से 2.5 लाख रुपए के बीच कमाई कर पाएंगे।इसी तरह ग्रेड ए के खिलाड़ियों को 13.75 लाख की जगह 14.75 लाख, ग्रेड बी के खिलाड़ियों को 9.37 लाख की जगह 10.37 लाख और ग्रेड सी के खिलाड़ियों को 6.87 लाख की जगह 7.87 लाख पाकिस्तानी रुपए मिलेंगे।

PCB ने कहा- टीम में जगह की फिक्र न पालें, खुलकर खेलें
PCB प्रमुख ने कहा कि वह चाहते हैं कि राष्ट्रीय क्रिकेटर बेपरवाह होकर क्रिकेट खेलें। हमें समस्याओं का सामना करने और मैच गंवाने के लिए भी तैयार रहना चाहिए। खिलाड़ियों को टीम में अपने स्थान को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए और निर्भीक होकर खेलना चाहिए।

टी-20 वर्ल्डकप में समीकरण बदलेगा
रमीज राजा से भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप में दुबई में 24 अक्टूबर को होने वाले मैच के बारे में भी पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने टीम के खिलाड़ियों से मिला तो उनसे कहा है कि वह इस बार समीकरण को बदलें। भारत के साथ मैच को लेकर टीम को शत प्रतिशत तैयार रहना चाहिए और इसमें उसे अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।

रमीज राजा ने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज वर्तमान परिस्थितियों में सभव नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीति का खेल पर बुरा प्रभाव पड़ा है। हम इस मामले में कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे।

Related Articles

Back to top button