मानसून सत्र के पहले दिन विपक्ष का सड़क पर हाई वोल्टेज ड्रामा, ट्रैक्टर से पहुंचे विधानसभा

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र में भाग लेने जा रहे प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों ने सड़क पर हाई वोल्टेज ड्रामा किया। ट्रैक्टर से विधानसभा जा रहे कांग्रेस के इन विधायकों को पुलिस ने पहले तो रास्ते में रोक लिया लेकिन नोंकझोंक और कानूनी दांवपेंच का हवाला देने के बाद उन्हें जाने दिया गया।

कोरोना के संकट की वजह से विधानसभा का सत्र आज एक दिन के लिए आयोजित किया गया है। सदन की बैठक में भाग लेने के लिए ट्रैक्टर से विधानसभा जा रहे कांग्रेस विधायकों को पुलिस ने रिस्पना पर रोक दिया। इस पर नाराज विधायक प्रीतम सिंह, काजी निजामुद्दीन और मनोज रावत समेत कई विधायक सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। विधायक काजी निजामुद्दीन और प्रीतम सिंह ने कहा कि ट्रैक्टर से विधानसभा जाना कोई गुनाह नहीं है। पुलिस किस नियम के तहत उन्हें जाने से रोक रही है। इस पर पुलिस के अधिकारियों ने बीच-बचाव किया और कुछ देर बाद इन विधायकों को ट्रैक्टर से विधानसभा जाने दिया। दरअसल, हाल ही में संसद द्वारा पारित कृषि विधेयक के खिलाफ विरोध जताते हुए ये विधायक ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे।

उधर, सदन में सभी मंत्रियों और विधायकों द्वारा पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न स्वर्गीय प्रणब मुखर्जी, पूर्व विधायक स्वर्गीय बृजमोहन कोटवाल और स्वर्गीय नारायण सिंह भैंसोड़ा को सदन में श्रद्धांजलि देने की औपचारिकता पूरी करने के बाद बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई। कुछ बिषयों को चर्चा के लिए लिये जाने के बाद सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Related Articles

Back to top button