UP Politics: सपा के साथ रिश्तों पर बोले ओपी राजभर, गठबंधन टूटा तो इस दल के साथ जाने के दिए संकेत

UP Politics: सपा के साथ रिश्तों पर बोले ओपी राजभर, गठबंधन टूटा तो इस दल के साथ जाने के दिए संकेत

UP Politics: सपा के साथ रिश्तों पर बोले ओपी राजभर, गठबंधन टूटा तो इस दल के साथ जाने के दिए संकेत

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सपा के साथ रिश्ते में उनकी तरफ से दरार नहीं आई है. अगर अखिलेश गठबंधन तोड़ते हैं तो वह किसी और पार्टी के साथ गठबंधन कर लेंगे.
UP News: यूपी के बलिया में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bhartiya Samajwadi Party) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने मीडिया से बातचीत में स्पष्ट किया कि उनकी तरफ से सपा के साथ गठबंधन में कोई दरार नहीं आई है. उन्होंने कहा कि सुभासपा, सपा के साथ गठबंधन में रहेगी. गठबंधन में दरार की बात तब उठी थी जब राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के उत्तर प्रदेश आने पर प्रेस वार्ता में राजभर को नहीं बुलाया गया था.

सपा से टूटा गठबंधन तो किसी और से करेंगे

यशवंत सिन्हा के आने पर स्वागत का नेतृत्व अखिलेश यादव कर रहे थे. इसके बाद जो प्रेस वार्ता हुई उसमें रालोद के नेता जयंत चौधरी को बुलाया गया लेकिन सुभासपा के ओम प्रकाश राजभर को नहीं बुलाया गया. इसी बात पर दरार के कयास लग रहे हैं. राजभर ने कहा, ‘गठबंधन आगे कैसे बेहतर प्रदर्शन करे इसके लिए हमने एसी कमरे से बाहर निकल कर राजनीति करने की सलाह दी थी. इसमें बुरा क्या है ?’ ओमप्रकाश राजभर ने कहा, ‘अगर अखिलेश यादव खुद गठबंधन तोड़े और कहें कि हम आपके साथ नहीं रहेंगे तो फिर नया गठबंधन बनाया जाएगा. गठबंधन के लिए तमाम दल हैं. शिवपाल यादव की पार्टी औऱ मायावती की पार्टी है वहां जोर लगाएंगे. कांग्रेस पार्टी गठबंधन का प्रस्ताव आता है…’.
द्रौपदी मुर्मू की मीटिंग में पहुंचे थे राजभर

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के साथ मीटिंग में भाग लेने और उन्हें सपोर्ट करने को लेकर राजभर ने कहा, ‘उन्होंने मुझे लखनऊ बुलाया था इस नाते मैं गया था. द्रौपदी मुर्मू जी ने मुझसे कहा कि आप पिछड़ों और दलितों के लिए काम करते है और मैं भी सबसे निचले स्तर की दलित हूं इस लिए आपका सपोर्ट मांग रही हूं, इस पर मैंने मुर्मू जी से कहा कि मैं दो, तीन, चार दिनों में अपने पार्टी के विधायकों और पार्टी फॉर्म के कोर कमेटी से बात चीत करके आपको संदेश दे दूंगा’

सुभासपा मुखिया राजभर ने द्रौपदी मुर्मू को सपोर्ट करने के मसले पर बहुत कुरेदने के बाद जवाब एक प्रचलित भोजपुरी कहावत में दिया. उन्होंने कहा, ‘खोखी आवेके बा सुबेरे और मुंह बायीं सांझा के

Related Articles

Back to top button