अब सीएम योगी से मुलाकात के बाद ही होगा उन्नाव पीड़िता का संस्कार !

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद से पीड़िता के परिवार में गुस्सा है। ऐसे में योगी सरकार ने पीड़िता के परिवार को बतौर मुआवजा 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। लेकिन पीड़िता का परिवार मुख्यमंत्री से मिलने पर अड़े हैं। परिवार का कहना है कि वो सीएम योगी के आने से पहले शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। बता दें कि 5 दिसंबर की शाम पीड़िता को आरोपियों द्वारा पेट्रोल छिड़क कर ज़िंदा जला दिया गया था। इसके दो दिन बाद पीड़िता ने दम तोड़ दिया।

पोस्टमार्टम के बाद रेप पीड़िता का शव शनिवार रात उन्नाव पहुंचा। यहाँ परिवारवालों ने पीड़िता के शव को जलाने की जगह दफ़नाने की बात कही। इसके बाद रविवार सुबह 10 बजे पीड़िता का अंतिम संस्कार किया जाना था। लेकिन वहीं इस बीच परिजनों ने कहा है कि जब तक सीएम योगी उनसे मिलने नहीं आते तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता के परिवार को बतौर मुआवज़ा, 25 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत परिवार को एक घर और मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आश्वासन दिया है। लेकिन परिवारजन मुख्यमंत्री से मुलाकात पर अड़े हैं। बता दें कि इस मामले को लेकर देशभर में आक्रोश है। वहीँ विपक्ष भी इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साध रहा है। इस दौरान शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button