हाथरस कांड की पीड़ि‍त बिटिया का परिवार ने किन मुद्दों पर किया मतदान? जानें

प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर पहुंच कर मतदान किया

हाथरस. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. आम जनता से लेकर नेता तक बढ़- चढ़ कर वोटिंग कर रहे हैं. मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है. इसी बीच खबर है कि हाथरस कांड के पीड़ित बिटिया का परिवार ने भी आज तीसरे चरण के लिए मतदान किया. वे लोग भारी सुरक्षा के बीच मतदान करने के लिए पहुंचे थे. जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ की सुरक्षा में पूरा परिवार मतदान केंद्र तक पहुंचा और अपने मत का प्रयोग किया. भारी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार ने गांव में ही बने प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर पहुंच कर मतदान किया है.

वहीं, बीते जनवरी महीने में खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश में हाथरस कांड के पीड़ित परिवार ने कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया है. कांग्रेस महासचिव और यूपी की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी ने हाथरस के पीड़ित परिवार के सदस्य को चुनावी टिकट देने का एलान किया था. तब पीड़िता के भाई ने कहा था कि डेढ़ साल बाद भी हमें न्याय नहीं मिला है, इसलिए चुनाव नहीं लड़ सकते.पीड़िता के भाई ने कहा था कि अगर प्रियंका गांधी ने हमें टिकट देने का एलान किया है तो हम इसका स्वागत करते हैं, लेकिन हमें टिकट नहीं, न्याय चाहिए. उन्होंने कहा था कि मामला अभी कोर्ट में चल रहा है. डेढ़ साल हो गया, लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिला. इसलिए हम चुनाव नहीं लड़ सकते.

विपक्ष बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गया था

पीड़िता के भाई ने आगे कहा था कि कांग्रेस के किसी भी नेता या पार्टी पदाधिकारी ने हम से टिकट की कोई बात नहीं की है. टिकट मिलने की बात सिर्फ लोगों से सुनी है. गौरतलब कि यूपी में हाथरस जिले के चंदपा गांव में 14 सितंबर 2020 को दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना हुई और आरोपियों ने उसपर जानलेवा हमला भी किया. बाद में पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी. इस घटना के बाद विपक्ष बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गया था.

Related Articles

Back to top button